आपने WhatsApp मैसेज पढ़ा है या नहीं इस ट्रिक से किसी को नहीं चलेगा पता
आपने WhatsApp मैसेज पढ़ा है या नहीं इस ट्रिक से किसी को नहीं चलेगा पता
Share:

आजकल इंस्टेंट मैसेज के लिये WhatsApp का इस्तेमाल होता है. यह सभी को पसंद आता है और सभी इसी को उपयोग में लेते हैं. वैसे WhatsApp के जरिये मैसेज, तस्वीरें और वीडियो भेजना और प्राप्त करना सब कुछ बहुत बेहतरीन होता है. वैसे हम सभी जानते हैं जब से ब्लू टिंक नोटिफिकेशन आया है, तब से चीजों में काफी बदलाव आया है.

अब दूसरों ने आपका मैसेज पढ़ा या नहीं पढ़ा यह जानने के लिए आपको ब्लूटिक ऑन रखनी होती है, लेकिन ऐसा होने से आप दूसरों के WhatsApp मैसेज को सीक्रेट तरीके से नहीं पढ़ सकते हैं और अगर आप किसी मैसेज को पढ़ लेते हैं तो वह डबल ब्लू टिक बनकर स्क्रीन पर दिखेंगा, जो बताएगा कि आपका संदेश पढ़ लिया गया हैं. वहीं अब अगर आप चाहते हैं किसी को पता न चले कि आप ने मैसेज पढ़ा या नहीं तो उसके लिए आप इस टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

इसके लिए सबसे पहले फोन पर व्हाट्सएप नोटिफिकेशन ऑन कर दें. अब इसके बाद WhatsApp मैसेज आने का इंतजार करें. अब जैसे ही आपके पास कोई WhatsApp मैसेज करे, तो उसे बिना स्वाईप किए, डिवाइस को अनलॉक करें. अब इसके बाद आप अपने फोन पर आए WhatsApp नोटिफिकेशन को पूरा पढ़ने के लिए देर तक प्रेस डाउन करें. ऐसा करने से आप मैसेज को नोटिफिकेशन में ही पढ़ सकेंगे और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा. इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि आप नोटिफिकेशन को पढ़ने से पहले स्वाइप ना करें. ध्यान रखे कि यह ट्रिक सिर्फ उन स्मार्टफोन पर काम करती है, जो एंड्रॉयड वर्जन 9.0 पर या उससे ऊपर और आईओएस 13 काम करते हैं

पिता महेश भट्ट संग रिया की वायरल चैट्स पर फूटा बेटी पूजा भट्ट का गुस्सा

कभी डॉक्टर बनना चाहते थे कृष्ण कुमार कुन्नथ, लेकिन इस वजह से बने गायक

बेहद ही खूबसूरत है वाणी कपूर, जानवरों से करती है बहुत प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -