जाने कहाँ कितनी टीवी देखते हैं लोग
जाने कहाँ कितनी टीवी देखते हैं लोग
Share:

मोबाइल और टेबलेट के आ जाने से लोगों की टीवी देखने की रूचि कम होगी है. अब ज्यादातर लोग अपना अधिकांश समय मोबाइल या टेबलेट पर ही बिताते हैं पर इसके बावजूद भी टीवी का एक बड़ा दर्शक वर्ग है,जो घर पर टेलेविजन पर ही अपने मनपसंद कार्यक्रम देखना पसंद करता है. तमाम ऑनलाइन साधनों के बावजूद लोग अब भी टीवी देखना नहीं भूले हैं, साथ ही इनके टीवी देखने के टाइम में कोई कमी भी नहीं आई है.

अमेरिका और कनाडा के लोग सबसे अधिक टीवी देखते हैं

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका और कनाडा के लोग सबसे अधिक टीवी देखते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017 में यहां लोगों ने एक दिन में चार घंटे टीवी के सामने गुजारे हैं.

अमेरिका और कनाडा के बाद, यूरोप में भी टीवी के कद्रदान कम नहीं है. साल 2017 में यूरोप में लोगों ने दिन के तीन घंटे 49 मिनट टीवी के सामने गुजारे. इसके बाद रूस और ब्राजील का नंबर आता है.

एशिया ने सबसे कम लोग टीवी देखते हैं

अमेरिकी और यूरोपीय लोगों के मुकाबले एशिया ने सबसे कम टीवी देखा है. यहां लोग टीवी के सामने दिन के 2 घंटे 25 मिनट तक बिताते हैं. हालांकि चीन में यह औसत 2 घंटे 12 मिनट का रहा है. टीवी देखने की आदत उत्तरी अमेरिका और एशियाई देशों में कम हुई है. 

95 देशों के टीवी ट्रेंड देखने पर बनी इस रिपोर्ट में कहा गया है कि लोगों में टीवी देखने की आदत बदल रही है. रिप्ले सर्विस औसतन आठ फीसदी तक दर्शकों की संख्या में इजाफा करती है. तकनीकी रूप से स्वीडन दुनिया के उन्नत देशों में से एक है. यहां युवा लोग एक दिन में दो घंटे से भी कम टीवी देखते हैं.

अमेरिका और ब्रिटेन अब भी दुनिया में टीवी प्रोग्राम और इनके फॉर्मेट के सबसे बड़े निर्यातक है. ये फ्रांस, जर्मनी, तुर्की से आगे हैं. हालांकि फ्रांस, जर्मनी और तुर्की जैसे देशों के पारिवारिक धारावाहिकों को मध्य पूर्व, दक्षिण अमेरिका और बाल्कन देशों में पसंद किया जाता है.

इन स्थितियों में लडकियां खो देती हैं अपना आपा

इस मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलता है खून से सना कपड़ा

यहाँ कलश में पाया गया अमृत मंथन में निकला अमृत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -