धारा 370 हटने के बाद आतंकियों ने कितने कश्मीरी पंडियों की हत्या की ?
धारा 370 हटने के बाद आतंकियों ने कितने कश्मीरी पंडियों की हत्या की ?
Share:

नई दिल्ली: संसद में जारी बजट सत्र के दौरान राज्यसभा में बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लिखित जवाब देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के हटने के बाद, 2105 प्रवासी नौकरी के लिए घाटी में वापस लौट आए हैं और 14 कश्मीरी पंडित की दहशतगर्दों द्वारा हत्या की गई है. 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि धारा 370 के रद्द होने के बाद, जम्मू कश्मीर में करीब 2105 प्रवासी, प्रधानमंत्री विकास पैकेज के तहत प्रदान की गई नौकरियों को लेने के लिए, कश्मीर घाटी में वापस लौटे हैं. उन्होंने यह भी बताया कि जम्मू-कश्मीर में 2020-21 में नियुक्तियों की तादाद 841 थी तथा 2021-22 में नियुक्तियों की तादाद 1264 थी. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी कहा कि कश्मीरी पंडितों के लिए केंद्र सरकार ने 3000 नौकरियां देने का वादा किया था, अब तक कितने लोगों को नौकरियां दी गईं? 

इसके साथ ही, प्रियंका ने यह सवाल भी किया कि मंत्रालय ने जवाब में कश्मीरी पंडितों को कश्मीरी माइग्रेंट्स (प्रवासी) कहा है, कश्मीरी पंडितों को दिया गया माइग्रेंट्स लेबल कब हटेगा?  इस पर गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने जवाब देते हुए कहा कि मैं तो इसे और संशोधित करना चाहता हूं. मैं तो इसे हिंदू कश्मीरी पंडित कह रहा हूं. गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि जो लोग वहां जाना चाहते हैं उनके लिए हम वहां आवास तैयार कर रहे हैं. 

'बकरी चराने वाला' लड़का कैसे बना IAS अधिकारी, पढ़ें प्रेरणादायक कहानी

यूपी के 200 विधानसभा क्षेत्रों में बनेंगे गौ अभ्यारण, गौवंश के गोबर से बनेंगे बायो फर्टिलाइजर और कुकिंग गैस

इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में सुनवाई के लिए राजी हुआ सुप्रीम कोर्ट, साल भर से लंबित है याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -