जेल में AAP नेता सत्येंद्र जैन को कैसे मिल रहीं लक्जरी सुविधाएं ? कोर्ट पहुंची ED
जेल में AAP नेता सत्येंद्र जैन को कैसे मिल रहीं लक्जरी सुविधाएं ? कोर्ट पहुंची ED
Share:

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में कैद आम आदमी पार्टी (AAP) के  नेता और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. अपनी शिकायत में ED ने सत्येंद्र जैन पर कई गंभीर इल्जाम लगाए हैं. जांच एजेंसी ने शिकायत में कहा है कि सत्येंद्र जैन जेल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. ED ने सत्येंद्र जैन के मंत्री के ऐशो-आराम की तमाम CCTV फुटेज भी अदालत को सौंपी है. 

जांच एजेंसी ने अपने हलफनामे में कहा है कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी कई लग्जरी सुविधाएं दी जा रही हैं. फुटेज के अनुसार, जेल सुपरिटेंडेंट हर दिन नियमों के विरुद्ध सत्येंद्र जैन से मुलाकात करते हैं. ताकि सलाखों के पीछे मंत्री को कोई समस्या न हो. सत्येंद्र जैन के लिए अदालत के आदेश की अवेलहना करते हुए घर का बना भोजन जेल में उपलब्ध कराया जाता है. 

हलफनामे में ED ने यह भी कहा है कि जेल मैनुअल के विरुद्ध सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन उनसे सेल में अक्सर मिलने आती हैं, जो गलत है. CCTV फुटेज के अनुसार, इस केस के अन्य आरोपी अंकुश जैन और वैभव जैन सत्येंद्र जैन के साथ उनकी सेल में अकसर घंटों-घंटों तक बैठकें करते हैं. यह मामले की जांच के लिए ठीक नहीं है. अंकुश और वैभव दोनों ही इस समय तिहाड़ में हैं.

जम्मू कश्मीर में इस साल मारे गए 40 आतंकी, DGP बोले- पाकिस्तान लगातार रच रहा साजिश

पराली जलने को लेकर सख्त हुई पंजाब सरकार, 4 अधिकारी निलंबित

गजेंद्रगड-सोराब हाईवे के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया रद्द- कर्नाटक हाई कोर्ट का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -