बढ़ी PAN Card को Aadhaar से लिंक करने की तारीख, SMS भेजकर करने लिंक
बढ़ी PAN Card को Aadhaar से लिंक करने की तारीख, SMS भेजकर करने लिंक
Share:

अगर आपने अब तक PAN Card को Aadhaar से लिंक नहीं करवाया है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। जी हाँ, दरअसल आज ऐसा करने की आखिरी तारीख थी हालाँकि अब एक बड़ी खबर आई है जो यह है कि सरकार ने इस काम की आखिरी तारीख को एक साल के लिए बढ़ा दिया है। हालाँकि एक बुरी खबर भी है जो यह है कि अब ये सर्विस ‘मुफ्त’ में नहीं मिलेगी। आप सभी को बता दें कि फिलहाल आयकर विभाग (Income Tax Department) के लिए नीतियां बनाने वाली शीर्ष इकाई केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) नै पैन-आधार लिंक कराने की आखिरी तारीख पूरे एक साल के लिए बढ़ाकर 31 मार्च 2023 कर दी है। जी दरअसल CBDT ने बीते बुधवार को देर शाम इसे लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया।

वहीं नोटिफिकेशन में यह लिखा हुआ है कि करदाताओं की असुविधा को कम करने के लिए Aadhaar को PAN Card से लिंक करने की समयावधि को 31 मार्च 2023 तक बढ़ाया गया है। आप सभी को बता दें कि यह चौथी बार है जब सरकार ने पैन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख बढ़ाई है।

एसएमएस से करें लिंक- जो टैक्सपेयर्स आधार नंबर को पैन के साथ जोड़ना चाहते हैं उन्हें अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 567678 या 56161 पर एसएमएस भेजना होगा. जी हाँ और इसका फॉर्मेट है UIDPAN<स्पेस><12 नंबरों का आधार कार्ड><स्पेस><10 digit PAN> फिर इसे 567678 या 56161 पर भेज दें. उदाहरण के लिए अगर आपका आधार नंबर 123456123456 और पैन कार्ड नंबर ABCDE0007M हो तो आपको मैसेज: UIDPAN 123456123456ABCDE0007M टाइप करना होगा. अगर टैक्सपेयर्स का नाम और जन्म तिथि आधार और पैन दोनों में एक जैसा (identical) मिलेगा तो ये लिंक हो जाएगा. इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए आप इनकम टैक्स की वेबसाइट पर विजिट करें.

केंद्र सरकार ने PAN -आधार के लिंक की अंतिम तारीख बढ़ाई, लेकिन अब मुफ्त में नहीं होगा ये काम

हैदराबाद में डीजल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'We Miss You Anuj Kapadia', दुखी फैंस को अनुपमा ने इस तरह किया खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -