यूएस हाउस ने पारित किया है एक नया विधेयक, लाखों 'ड्रीमर्स' के लिए नागरिकता का मार्ग करेगा प्रशस्त
यूएस हाउस ने पारित किया है एक नया विधेयक, लाखों 'ड्रीमर्स' के लिए नागरिकता का मार्ग करेगा प्रशस्त
Share:

यूएस हाउस ने एक विधेयक पारित किया है जो लाखों "ड्रीमर्स" के लिए नागरिकता का मार्ग प्रशस्त करेगा, बच्चों के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका में लाये गए अनपढ़ प्रवासियों को द्विदलीय समर्थन के साथ, लेकिन यह सीनेट में एक कठिन लड़ाई का सामना करेगा। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने दो बिलों को पारित करने के लिए मतदान किया, जो देश में आने वाले अशिक्षित प्रवासियों के लिए नागरिकता का मार्ग प्रशस्त करेंगे, जब वे बच्चे थे और कुछ प्रवासी किसानों के लिए। कानून के तहत, लगभग 2.5 मिलियन "ड्रीमर्स" मार्ग के लिए पात्र होंगे। 

वर्तमान में, "ड्रीमर्स" के लिए नागरिकता की कोई प्रक्रिया मौजूद नहीं है। यह 10 वर्षों के लिए सशर्त स्थायी निवासी का दर्जा देगा और अगर लोग कुछ आवश्यकताओं को पूरा करते हैं तो निष्कासन की कार्यवाही को रद्द कर देंगे। उन आवश्यकताओं में 1 जनवरी 2021 को या उससे पहले अमेरिका में शारीरिक रूप से उपस्थित होना शामिल है, अमेरिका में प्रवेश की प्रारंभिक तिथि पर 18 वर्ष या उससे कम उम्र का होना और घरेलू हिंसा, यौन उत्पीड़न या मानव तस्करी जैसे अपराधों के लिए दोषी नहीं ठहराया गया है। यदि बिल सीनेट द्वारा अनुमोदित हो जाता है, तो डेमोक्रेट "ड्रीमर्स" को कानूनी स्थिति के अपने वादे पर पहुंचाने के लंबे समय से मांगे गए लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। 

18 मार्च को किए गए विधायी प्रयास हाउस डेमोक्रेट्स के हिस्से हैं, जो एक टूटे हुए आव्रजन प्रणाली को ओवरहाल करने के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के व्यापक पैकेज को पारित करने का प्रयास करते हैं, जिसके लिए प्रशासन और कांग्रेस के डेमोक्रेट ने डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन पर आरोप लगाया। इसके अलावा, 18 मार्च को, सदन ने 247-174 वोट से फार्म वर्कफोर्स आधुनिकीकरण अधिनियम पारित किया, 30 रिपब्लिकन समर्थन में और एक डेमोक्रेट के खिलाफ मतदान किया। विधेयक में मौसमी प्रवासी कृषि श्रमिकों के लिए एक अमेरिकी ग्रीन कार्ड और अंततः नागरिकता प्राप्त करने के लिए एक मार्ग की पेशकश की जाएगी।

जर्मनी में बढ़ रहे है कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 226 संक्रमित केस

दुनिया के सबसे खुशहाल देश के रूप में शीर्ष स्थान पर है फिनलैंड

फ़्रांस के कई प्रांतों में आंशिक लॉक डाउन का हुआ एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -