जर्मनी में बढ़ रहे है कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 226 संक्रमित केस

शुक्रवार को जर्मनी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण की संख्या उच्च दर से बढ़ रही है क्योंकि अत्यधिक संक्रामक वेरिएंट यूरोपीय संघ के सबसे बड़े देश में मामले की संख्या को बढ़ाते हैं। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शुक्रवार को रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 17,482 नए संक्रमण और जर्मनी में 226 मौतों की सूचना दी, सात दिन की घटना दर के साथ एक महीने के सार्वजनिक जीवन के लंबे समय बाद होने के बावजूद प्रति 1 लाख लोगों को 96 के लिए बढ़ते।

इस फैलते संक्रमण के मद्देनजर संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के वाइस प्रेसिडेंट लार्स स्चाडे ने संवाददाताओं से कहा कि यह बहुत संभव है कि हम ईस्टर पर एक ऐसी ही स्थिति होगी जो हमने क्रिसमस से पहले की थी, बहुत अधिक मामले की संख्या, कई गंभीर मामलों और मौतों, और अस्पतालों कि अभिभूत हैं। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गंभीर खबर के रूप में जर्मनी AstraZeneca Covid-19 jabs प्रशासन फिर से शुरू के बाद यूरोपीय नियामक EMA मूल्यांकन यह था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले एस्ट्राजेनेका के कोरोना वैक्सीन के बारे में शिकायत थी कि इससे रक्त के थक्के जमने की समस्या हो सकती है। डॉक्टरों को अब मरीजों को जाब्स देने से पहले संभावित रक्त के थक्के जोखिम के बारे में सूचित करना होगा। आलोचकों ने शिकायत की थी कि पिछले दिनों एस्ट्राज़ेनेका के टीके के उपयोग को रोकने का निर्णय केवल जैबों पर ईंधन के अविश्वास और जर्मनी के टीकाकरण कार्यक्रम में देरी करने का काम करता है।

दुनिया के सबसे खुशहाल देश के रूप में शीर्ष स्थान पर है फिनलैंड

फ़्रांस के कई प्रांतों में आंशिक लॉक डाउन का हुआ एलान

जर्मन मंत्री का बड़ा बयान, कहा- कुछ नियमों को फिर किया जा सकता है लागू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -