जर्मनी में बढ़ रहे है कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 226 संक्रमित केस
जर्मनी में बढ़ रहे है कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में सामने आए 226 संक्रमित केस
Share:

शुक्रवार को जर्मनी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण की संख्या उच्च दर से बढ़ रही है क्योंकि अत्यधिक संक्रामक वेरिएंट यूरोपीय संघ के सबसे बड़े देश में मामले की संख्या को बढ़ाते हैं। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शुक्रवार को रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 17,482 नए संक्रमण और जर्मनी में 226 मौतों की सूचना दी, सात दिन की घटना दर के साथ एक महीने के सार्वजनिक जीवन के लंबे समय बाद होने के बावजूद प्रति 1 लाख लोगों को 96 के लिए बढ़ते।

इस फैलते संक्रमण के मद्देनजर संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के वाइस प्रेसिडेंट लार्स स्चाडे ने संवाददाताओं से कहा कि यह बहुत संभव है कि हम ईस्टर पर एक ऐसी ही स्थिति होगी जो हमने क्रिसमस से पहले की थी, बहुत अधिक मामले की संख्या, कई गंभीर मामलों और मौतों, और अस्पतालों कि अभिभूत हैं। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गंभीर खबर के रूप में जर्मनी AstraZeneca Covid-19 jabs प्रशासन फिर से शुरू के बाद यूरोपीय नियामक EMA मूल्यांकन यह था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले एस्ट्राजेनेका के कोरोना वैक्सीन के बारे में शिकायत थी कि इससे रक्त के थक्के जमने की समस्या हो सकती है। डॉक्टरों को अब मरीजों को जाब्स देने से पहले संभावित रक्त के थक्के जोखिम के बारे में सूचित करना होगा। आलोचकों ने शिकायत की थी कि पिछले दिनों एस्ट्राज़ेनेका के टीके के उपयोग को रोकने का निर्णय केवल जैबों पर ईंधन के अविश्वास और जर्मनी के टीकाकरण कार्यक्रम में देरी करने का काम करता है।

दुनिया के सबसे खुशहाल देश के रूप में शीर्ष स्थान पर है फिनलैंड

फ़्रांस के कई प्रांतों में आंशिक लॉक डाउन का हुआ एलान

जर्मन मंत्री का बड़ा बयान, कहा- कुछ नियमों को फिर किया जा सकता है लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -