फ़्रांस के कई प्रांतों में आंशिक लॉक डाउन का हुआ एलान
फ़्रांस के कई प्रांतों में आंशिक लॉक डाउन का हुआ एलान
Share:

फ्रांस के पीएम जीन कास्टेक्स (Jean Castex) ने गुरुवार को पेरिस और उत्तरी क्षेत्र सहित कोरोना वायरस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देश के 16 प्रांतों के लिए नए उपायों का एलान किया जाने वाला है. सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कास्टेक्स ने अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में बोला ये नए उपाय शुक्रवार रात 12 बजे से लागू होंगे, जिन्हें चार सप्ताह तक जारी रखा जाने वाला है.

मंगलवार को उन्होंने नेशनल असेंबली में कहा गया था, "वायरस के प्रसार में बहुत ही तेजी से बढ़ता जा रहा है. कई अलग-अलग वेरिएंट्स के साथ फ्रांस एक तरह से महामारी की तीसरी लहर से जूझना पड़ रहा है." उन्होंने बोला कि फ्रांस के गहन चिकित्सा मंत्रालय में इस वक्त कम उम्र वाले  कोरोना वायरस के मरीजों का उपचार किया जा रहा, जिनमें कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं और इस समय हॉस्पिटल में मरीजों के रहने की अवधि भी पहले के मुकाबले बढ़ी है. 

कास्टेक्स ने बोला, देश के 16 प्रांतों में वायरस के प्रसार पर काबू पाने के लिए आवश्यक सामग्रियों की बिक्री से संबंधित व्यवसायों और सेवाओं को खोलने की अनुमति जारी कर दी गई. नर्सरी, एलिमेंट्री और हाईस्कूल इस बीच खुले रहने वाले है. उन्होंने बोला, "इस बीच आप चहलकदमी के लिए घर से बाहर निकल पाएंगे, बिना किसी वक़्त सीमा के किसी खेल का आनंद ले पाएंगे, लेकिन इसके लिए आपके पास सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य होगा और घर से 10 किलोमीटर के दायरे में ही रहने वाला है." गुरुवार को फ्रांस में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 34,998 नए केसों की पुष्टि हुई है.

नाइजर में शुरू हुआ मौत का तांडव, 50 से अधिक लोगों की गई जान

ढाका के मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में आग लगने से 3 मरीजों ने अपनी जान गवाई

अध्ययन में हुआ खुलासा, बुशफायर धुएं से पीड़ित है ऑस्ट्रेलिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -