अपना घर बनाने का देख रहे हैं सपना तो पांच मंगलवार करें यह छोटा सा उपाय
अपना घर बनाने का देख रहे हैं सपना तो पांच मंगलवार करें यह छोटा सा उपाय
Share:

हर कोई चाहता है कि उसका एक खुद का सुंदर-सा घर (jyotish shastra) आशियाना हो, हालाँकि उसका यह सपना पूरा होने में बहुत मुश्किल होती है। दुनिया में बहुत से लोग हैं जो अपने जीवन के कई साल किराए के घर में बिता देते हैं और अपना घर बनाने का सपना देखते रह जाते हैं। हालाँकि ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) में कुछ खास उपाय बताए गए हैं जिनके जरिये आप अपना घर बना सकते हैं। 

* जी दरअसल ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक भगवान गणेश के मंदिर जाकर उन्हें गुड़ तथा गेंहू अर्पित करना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को लगातार पांच मंगलवार तक करने से शुभ परिणाम (buying own house astrology remedies) मिला है। 

* शास्त्रों में भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। इस वजह से घर खरीदने में आ रही परेशानियों से मुक्ति के लिए रोजाना भगवान गणेश को लाल फूल अर्पित करना चाहिए और उनके सामने हाथ जोड़कर अपने घर का सपना पूरा करने की प्रार्थना करनी चाहिए।

* एक मिट्टी के घड़े में दूध, दही, चीनी, कपूर, मिश्री शहद डालकर इस घड़े को हाथ में लेकर दुर्गा नर्वाण मंत्र का जाप करें। उसके बाद मिट्टी के घड़े को किसी नदी या तालाब के किनारे जमीन में गाड़ दें। जी दरअसल ज्योतिष मान्यता है कि इससे घर बनाने में आने वाली बाधाएं दूर होकर घर जल्दी बनने की संभावनाएं पैदा होती हैं।

* अगर आप अपना नया घर खरीदने के लिए बार-बार कोशिश कर रहे हैं लेकिन कोई ना कोई समस्या सामने खड़ी हो जाती है तो नीम की लकड़ी का एक छोटा सा घर बनाकर उसे किसी गरीब बच्चे को दान में दे दें या फिर किसी मंदिर (astrology tips for own house) में रख आएं।

घर में भूल से भी नहीं लगानी चाहिए ये 3 तस्वीरें

इस बार दो दिन मनाई जाएगी जन्माष्टमी, जानिए शुभ मुहूर्त

ये है नाग देवता की पूजा का सही तरीका, व्रत रखने से खत्म होगा सांपों का डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -