इंदौर में बढ़ी तपिश, राजस्थान से आ रही गर्म हवाएं
इंदौर में बढ़ी तपिश, राजस्थान से आ रही गर्म हवाएं
Share:

इंदौर: राजस्थान से आ रही गर्म हवा के वजह से गुरुवार को इंदौर का पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया. इसके चलते गुरुवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा है. पिछले एक महीने से शहर का तापमान 40 डिग्री से नीचे था, लेकिन महीने के आखिरी दिन गुरुवार को इसमें एकाएक इजाफा हुआ और दिन का पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया. गुरुवार को दिन के अधिकतम तापमान में बुधवार के मुकाबले दो डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिली है. गुरुवार सुबह तक हवा का रुख बार-बार बदलता नजर आया. कभी उत्तर-पूर्वी तो कभी दक्षिणी हवा चली. सुबह करीब 11 बजे से हवा का रुख उत्तर-पश्चिमी हुआ है.

बता दें की मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राजस्थान का तापमान पिछले दो-तीन दिन में बढ़ा है. इस वजह से वहां से आ रही उत्तरी-पश्चिमी हवा से इंदौर में एकाएक तापमान में बढ़ोतरी हुई है. इंदौर में गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था.

दरअसल न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 24.7 डिग्री दर्ज किया गया है. भोपाल स्थित मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अजय शुक्ला के अनुसार अभी पश्चिमी विक्षोभ गुजरा है. इस वजह से भी तापमान में इजाफा देखने को मिल रहा है. अगले दो दिन में इंदौर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है. तीन मई के बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ आएगा, जिसके असर के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमित महिला ने बेटी को दिया जन्म

कोरोना से भोपाल में 19 लोगों ने गवाई जान, गैस त्रासदी के सर्वाइवर को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा

आंध्र प्रदेश : पोलावरम योजना को लगे पंख, सरकार ने योजना से जुड़ी राशि की पास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -