आंध्र प्रदेश : पोलावरम योजना को लगे पंख, सरकार ने योजना से जुड़ी राशि की पास
आंध्र प्रदेश : पोलावरम योजना को लगे पंख, सरकार ने योजना से जुड़ी राशि की पास
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने लंबे अंतराल के बाद बहुउद्देशीय परियोजना पोलावरम के लिए 1,962 करोड़ रुपए की राशि दी है. राज्य सरकार ने मुख्य रूप से बांध संबंधित कार्यों और विस्थापित परिवारों के पुनर्वास के लिए यह राशि दी है. जल संसाधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य द्वारा फिर भी यह राशि दी गई है जबिक केंद्र की तरफ से 3 हजार करोड़ रुपये दिए जाने का इंतेजार है. वहीं केंद्र पहले ही परियोजना की पूरी लागत के लिए आने वाले 55,500 करोड़ रुपए के भुगतान के लिए सहमत हो गया था.

उद्धव की कुर्सी बचाने के लिए 'कोरोना संकट' के बीच होंगे MLC चुनाव, EC ने किया ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एपी पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत एक राष्ट्रीय परियोजना के रूप में घोषित, पोलावरम राज्य में पूर्वी गोदावरी, विशाखापट्टनम, पश्चिम गोदावरी और कृष्णा जिलों में सिंचाई, पनबिजली और पीने के पानी की सुविधाओं के विकास के लिए गोदावरी नदी पर एक बहुउद्देशीय प्रमुख टर्मिनल जलाशय परियोजना है. 

प्लाज्मा थेरेपी भी हुई नाकाम ! प्रयोग के बाद मुंबई के कोरोना मरीज ने तोड़ा दम

अपने बयान में आगे अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को दिए गए 1,252 करोड़ रुपए का उपयोग पोलावरम मुख्य बांध और इससे संबंधित कार्यों के लिए किया जाएगा. इसके अलावा अन्य 600 करोड़ रुपए का भुगतान बांध कार्यों और परियोजना के लिए विस्थापित परिवारों के पुनर्वास के लिए किया जाएगा. जबकि 110 करोड़ रुपये पोलावरम राइट और लेफ्ट मुख्य नहरोंऔर वितरिकाओं पर खर्च किए जाएंगे. अधिकारियों के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है जब परियोजना के लिए इतनी बड़ी राशि दी गई है.

कोरोना मरीजों की रक्षा के लिए 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात है यह शख्स

कोरोना पर UN चीफ की सलाह, कहा- साउथ कोरिया का तरीका अपनाएं सभी देश

देश में लगातार बढ़ रहा कोरोना मृतकों का आंकड़ा, हर दिन बन रहा एक नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -