भारत Men's Hockey World Cup 2023 की रेस में सबसे आगे, मिल सकती है एक बार फिर से मेजबानी

Oct 18 2019 02:32 PM
भारत Men's Hockey World Cup 2023 की रेस में सबसे आगे, मिल सकती है एक बार फिर से मेजबानी

भारत को साल 2023 में खेला जाने वाले हॉकी विश्व कप की मेजबानी का जिम्मा मिल सकता है. तीन सफल विश्व कप का आयोजन कर चुके भारत ने इसके लिए बोली लगाई है. भारत सहित तीन देशों ने 2023 विश्व कप की मेजबानी के लिए बोली लगाई लगाई है. अंतरराष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन (एफआइएच) ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी उपलब्ध कराई है.

Sultan of Johor Cup: ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत के साथ भारत ने फाइनल में बनाई जगह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत ने अब तक तीन विश्व कप की मेजबानी की है. 2023 में होने वाला विश्व कप 13 से 29 जनवरी तक होगा. बेल्जियम और मलेशिया, भारत के अलावा दो देश हैं जिन्होंने मेजबानी के लिए बोली लगाई है, लेकिन यह दोनों ही देश एक जुलाई से 17 जुलाई 2022 को टूर्नामेंट आयोजित कराना चाहते हैं.वहीं महिला विश्व कप के लिए पांच देशों ने बोली लगाई है. इसमें जर्मनी, स्पेन, नीदरलैंड्स, मलेशिया और न्यूजीलैंड शामिल हैं. आठ बार ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम महज एक बार ही विश्व कप का खिताब जीतने में सफल हो पाई है.

Ind vs Pak: टी20 विश्व कप से पहले हो सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला !

अगर आपको नही पता तो बता दे कि भारत में साल 1982 में पहली बार हॉकी विश्व कप का आयोजन किया गया था. इसके बाद साल 2010 में और फिर इसके बाद साल 2018 का पिछला विश्व कप भी भारत में ही कराया गया था. अब भारतीय हॉकी संघ ने एक बार फिर से इस हॉकी महाकुंभ का आयोजन भारत ने कराने के लिए मेजबानी की दावेदारी पेश की है. 

सरफराज अहमद पर गिरी गाज, PCB ने छीनी तीनों फॉर्मेट की कप्तानी

डेनमार्क ओपन से बाहर हुए सिंधु, प्रणीत और समीर, मिली करारी हार

पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने डीडीसीए के निदेशक पद से दिया त्यागपत्र, ये है कारण