सरफराज अहमद पर गिरी गाज, PCB ने छीनी तीनों फॉर्मेट की कप्तानी

Oct 18 2019 02:13 PM
सरफराज अहमद पर गिरी गाज, PCB ने छीनी तीनों फॉर्मेट की कप्तानी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया गया है. यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब पाकिस्तान ने हाल में ही अपने घर में श्रीलंका से तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से मात खाई है. यह पूरा वर्ष ही पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बेहद निराश भरा रहा है.

साल की शुरुआत में ही पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका के हाथों क्लीन स्वीप मिली थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी उसे 5-0 से करारी शिकस्त दी. विश्वकप में भी पाकिस्तान कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका. शर्मनाक प्रदर्शन के दौरान सरफराज अहमद कप्तानी में तो नाकाम हुए ही, इसके साथ ही बल्लेबाजी में भी वे कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके.

उन्होंने 50 एकदिवसीय मुकाबलों में पाकिस्तान का नेतृत्व किया और 5 अर्द्धशतकों की सहायता से 804 रन बनाए. उनके नेतृत्व में खेले गए 50 वनडे मुकाबलों में  28 में पाकिस्तान को उन्होंने जीत दिलाई है. अगर टेस्ट की बात करें तो 13 मैचों में 4 मुकाबलों में सरफराज ने जीत दिलाई जबकि T20 में पाकिस्तान उनकी कप्तानी में 37 मैचों में से 29 मैच जीता है. अब टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अजहर अली टेस्ट टीम के नए कप्तान रहेंगे. वहीं बाबर आजम टी-20 टीम की बागडौर संभालेंगे.

डेनमार्क ओपन से बाहर हुए सिंधु, प्रणीत और समीर, मिली करारी हार

पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने डीडीसीए के निदेशक पद से दिया त्यागपत्र, ये है कारण

Ind vs Pak: टी20 विश्व कप से पहले हो सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला !