ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में हुआ भीषण बस हादसा, 10 की मौत कई घायल
ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में हुआ भीषण बस हादसा, 10 की मौत कई घायल
Share:

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य के हंटर क्षेत्र में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस दुर्घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 11 यात्री घायल हो गए हैं। यह खबर ऑस्ट्रेलियाई पुलिस द्वारा सोमवार को प्रस्तुत की गई है।

यात्री घायल, प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती: पुलिस के अनुसार, बस हादसे में 11 यात्री घायल हो गए हैं, जिन्हें हेलीकॉप्टर और सड़क मार्ग से निकालकर अस्पताल में ले जाया गया है। हालांकि, 18 अन्य यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें किसी चोट का सामना नहीं करना पड़ा है।

जांच के लिए बस चालक को अस्पताल ले जाया गया: पुलिस ने एक बयान में बताया है कि 58 वर्षीय बस चालक को अनिवार्य परीक्षण और मूल्यांकन के लिए क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। वर्तमान में पुलिस इस दुर्घटना की जांच कर रही है कि आखिर इसकी वजह क्या है। पुलिस ने दुर्घटना के ठीक बाद एक क्राइम सीन तैयार किया है और फॉरेंसिक टीम और जांच यूनिट ने इसकी विश्लेषण करने के लिए सोमवार को कार्रवाई शुरू की है।

आगामी जांच से उम्मीदें हैं: हंटर क्षेत्र में हुई इस दुर्घटना की आगामी जांच से लोगों की उम्मीदें जुड़ी हुई हैं। पुलिस की टीमें जांच करेंगी कि क्या इस हादसे की वजह तापमान या मौसम के दबाव में कोई खराबी थी या कोई तकनीकी समस्या शामिल थी। साथ ही, वे यह भी जांचेंगी कि क्या बस के चालक की कोई गलती या लापरवाही इस हादसे का कारण थी।

सुरक्षा के मामले पर जोर देने की मांग: इस हादसे के बाद, यात्रियों और सार्वजनिक परिवहन उपकरणों के उपयोग में सुरक्षा के मामले पर जोर देने की मांग बढ़ गई है। लोग इस हादसे की जांच में रुचि दिखा रहे हैं और उन्हें इसके पीछे की वजह जानने की उत्सुकता है। इसके अलावा, ये दुर्घटनाएं भी हमें यात्रा के समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता को याद दिलाती हैं।

चीन ने फिर छेड़ी परमाणु हथियारों की जंग, केवल एक वर्ष में लाए इतने वेपन

जानिए क्या है यूनान का इतिहास

'इंदिरा गांधी को गोली मारती हुई झांकी निकालने में कुछ भी गलत नहीं..', खालिस्तानी हरकत पर बोला कनाडा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -