समुद्री तट पर मिला ऐसा भयानक जीव जिसे देखते ही वैज्ञानिकों के भी उड़े होश
समुद्री तट पर मिला ऐसा भयानक जीव जिसे देखते ही वैज्ञानिकों के भी उड़े होश
Share:

इस विशालकाय दुनिया में अब भी कई ऐसे अजीबोगरीब जीव है जिनके बारे में ना तो आजतक कोई जानता है और ना ही उन्हें कभी देखा होगा. कई बार ऐसे जीव सामने आ जाते हैं जो लोगों को हैरान कर देते हैं. एक ऐसा ही हैरान करने वाला जीव कैलिफोर्निया के यूसी सांता बारबरा में समुद्र के किनारे देखा गया है. जिसने भी इसे देखा वो हैरान हो गया. सूत्रों की माने तो सात फुट लंबे और 2000 किलो वजनी इस जीव को पहली बार देखकर वैज्ञानिकों के भी होश उड़ गए.

जी हां... यह जीव अमेरिकन रिविएरा के किनारे मृत अवस्था में पाया गया और फिर इसकी जानकारी कुछ लोगों ने वैज्ञानिको को दी. शोधकर्ता जब इस जीव की जांच करने पहुंचे तो उन्होंने पाया कि वो जीव बिल्कुल मछली की तरह लग रहा था. इतना ही नहीं उन्होंने इस जीव की तस्वीरें खींची और साथ ही उसके टिशू (मांस) के सैंपल भी लिए. फिर शोध्कर्ताओ ने कई दिनों के परीक्षण के बाद ये पाया कि यह अजीबोगरीब नजर आने वाला जीव असल में एक मछली ही है. उन्होंने इस बारे में बताया कि यह हुडविंकर सनफिश है, जो अत्यंत ही दुर्लभ समुद्री मछली है.

जानकारी के मुताबिक इस हुडविंकर सनफिश की खोज साल 2014 में हुई थी. आपको बता दें यह मछली 2 साल पहले न्यूजीलैंड में भी दिखाई दी थी. दरअसल, इस मछली का नाम हुडविंकर इसलिए रखा गया है क्योंकि इसमें ज्यादातर समय तक छिपे रहने की असाधारण क्षमता है. इतना ही नहीं कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि अब वैज्ञानिकों के लिए सबसे बड़ा सवाल ये बन गया है कि ये मछली अपना घर यानी समुद्र छोड़कर जमीन पर कैसे आ गई? उनका ये कहना है कि हुडविंकर सनफिश ने इसके लिए करीब 12 हजार मील की दूरी तय होगी और तब जाकर वह समुद्र तट पर पहुंची होगी.

Video : ज़िंदा चूहे पर ऊगा सोयाबीन का पौधा

इस डर के कारण महिलाएं नहीं बैठती कुर्सी पर, मिलती है ऐसी सजा

इस देश में 35 लाख में मिल रहे हैं सैनेटरी पैड, जानिए क्या है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -