हांगकांग : सरकार विरोधी प्रदर्शन में कई लोगों को पुलिस ने दबोचा
हांगकांग : सरकार विरोधी प्रदर्शन में कई लोगों को पुलिस ने दबोचा
Share:

हांगकांग पुलिस ने बीते वर्ष हुए गवर्नमेंट विरोधी प्रदर्शनों से जुड़े आरोपों में बुधवार को सोलह लोगों को हिरासत में लिया है. इसमें दो विपक्षी सांसद भी सम्मिलित हैं. लोकतंत्र समर्थक सांसद टेड हुई और लाम चेउक-टिंग को बुधवार तड़के हिरासत में लिया है.

ब्राजील के राष्ट्रपति बोले- पत्रकार कमज़ोर होते हैं, उनकी कोरोना से मरने की संभावना अधिक

लाम के ट्विटर खाते पर की गई पोस्ट में बताया कि उन्हें जुलाई 2019 में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान दौलत को क्षति पहुंचाने और न्याय में बाधा डालने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. ट्वीट में कहा गया है कि उन पर 21 जुलाई 2019 को दंगा करने का भी आरोप लगाया गया है. यह उस दिन की बात है जब मेट्रो स्टेशन में 100 से ज्यादा लोगों के दल ने प्रदर्शनकारियों और मुसाफिर पर स्टील की रॉड से वार​ किया है.

ड्रैगन की चाल भांप गया श्रीलंका,, बोला- चीन का साथ देकर की गलती, अब 'इंडिया फर्स्ट' ही हमारी नीति

बता दे कि प्रदर्शनकारियों और विपक्षी दल के कई लोगों ने पुलिस पर हमलावरों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया था, क्योंकि पुलिस ना सिर्फ घटनास्थल पर देर से पहुंची बल्कि उस रात्रि किसी को हिरासत में ​नहीं लिया. फेसबुक पोस्ट से यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि उन्हें किन आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है. हांगकांग की डेमोक्रेटिक पार्टी ने एक फेसबुक पोस्ट में दोनों सदस्यों को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है. बता दें कि जून 2019 में प्रदर्शन शुरू होने के बाद अब तक नौ हजार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.पिछले दिनों हांगकांग में चीन के विवादित राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किए गए मीडिया दिग्गज जिमी लाई को अदालत से जमानत मिल गई है. नए कानून के तहत गिरफ्तार किए गए वह ऊंची शख्सियत वाले व्यक्ति हैं. जेल से रिहा होने के पश्चात उन्होंने चीन पर हमला किया और कहा कि चीन को बदले बिना विश्व में शांति नहीं आ सकती है. उन्‍होंने लोकतंत्र की मांग कर रहे आंदोलनकारियों को सावधान रहने के लिए भी कहा है.

वो अनोखा गांव, जहां रहने वाले सभी लोग थे बौने

अफ़ग़ानिस्तान की मांग, तालिबान पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबन्ध लागू करे पाकिस्तान

राष्ट्रपति ट्रम्प ने US इकॉनमी को किया मजबूत, लेकिन फिर वैश्विक महामारी आ गई - माइक पेंस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -