कर दाता होंगे ईमानदार तो कालेधन पर नहीं होगी डरने की जरूरत
कर दाता होंगे ईमानदार तो कालेधन पर नहीं होगी डरने की जरूरत
Share:

नई दिल्ली : वित्तमंत्री अरूण जेटली द्वारा देश के आर्थिक हालात तेजी से बदले जाने को लेकर कहा गया है कि देश में समानांतर अर्थव्यवस्था को सही तरह से कुचलने की कार्रवाई जरूर की जाना चाहिए। यही नहीं मामले को लेकर आश्वासन दिया गया कि ईमानदार करदाताओं को काले धन के विरूद्ध नए कानून से डरने की आवश्यकता नहीं है। यही नहीं केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड द्वारा कहा गया है कि शीर्ष अधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित किया जाएगा। जेटली ने कहा कि समानांतर अर्थव्यवस्था को कुचलने की आवश्यकता है यही नहीं इस तरहा का काम सही तरह से करना जरूरी है।

दूसरी ओर वरिष्ठ अधिकारी के माध्यम से ईमानदारी के सर्वश्रेष्ठ स्तर को बरकरार रखना आवश्यक है। विदेश में जमा कालेधन को वापस लाने से जुड़े नियमों को लेकर कहा गया है कि ईमानदार करदाता को किसी तरह से डरने की आवश्यकता नहीं है। यही नहीं विदेश में कालाधन संपत्ति जमा करने और कानून के अनुपालन की अनिवार्यता की उपेक्षा करने को लेकर वित्तमंत्री ने कहा कि हर तरह का नेक कार्य सलाहकार द्वारा किया जा सकता है।

यही नहीं कालाधन समाप्त करने की जरूरत है। यही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार ने काले धन की समस्या से निपटने के लिए कई तरह की पहल की गई है। जिसमें संसद द्वारा कालाधन कानून पारित करने और घरेलू गौर कानूनी संपत्ति का समाधान करने के लिए निषेध अधिनियम पेश किए जाने की बात शामिल है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -