इन कारों को Honda City ने सेल्स में पछाड़ा
इन कारों को Honda City ने सेल्स में पछाड़ा
Share:

आटो जगत में इस समय भारत में मिड-साइज्ड सिडैन सेगमेंट में होंडा सिटी, ह्युंदै वर्ना और मारुति सुजुकी में तगड़ा कॉम्पटिशन है. इन तीनों कारों का मार्केट शेयर भी काफी करीब रहता है. ऑटोमोबाइल सेक्टर में ग्रोथ बीते कुछ समय से स्लो है और आने वाले काफी समय तक इसमें इजाफा होने की उम्मीद नहीं है. इस सेगमेंट में ये आंकड़े न बदलने का एक कारण यह भी है. कि अगले कुछ महीनों तक सेगमेंट में कोई बड़ा लॉन्च नहीं होने वाला है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

OnePlus 7 Pro से सस्ती है बजाज की ये बाइक

अगर बात करें इस सेगमेंट की सेल की तो 2,461 यूनिट्स के साथ होंडा सिटी (Honda City) पहले पायदान पर है. हालांकि इस कार की सेल्स में गिरावट आई है. सेल में 37 फीसदी की गिरावट के बावजूद यह अपने सेगमेंट की टॉप सेलिंग कार है. वहीं दूसरे पायदान मारुति की सियाज रही. इस कार 2,322 यूनिट्स बिकीं. इस कार की इयर ऑन इयर (YoY) सेल में 47 फीसदी ग्रोथ रजिस्टर की गई.

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ह्युंदै की वर्ना है. इस कार की जून 2019 में 2,271 यूनिट्स बिकीं. कार की इयर ऑन इयर सेल में 42 फीसदी की गिरावट आई. बिक्री के मामले में सबसे ज्यादा गिरावट टोयोटा की यैरिस में आई. इस कार की सेल 94 फीसदी तक कम हो गई. वहीं इस सेगमेंट में फॉक्सवैगन वेंटो की 449 और स्कोडा रैपिड की 612 यूनिट्स बिकीं. निसान की सनी की 64 यूनिट्स बिकीं. काफी समय से काफी दबाव में हैं. इसका एक कारण यह है कि कार निर्माता कंपनियां काफी अच्छी कीमत पर एसयूवी कार ऑफर कर रही हैं. जिससे सिडैन की सेल में काफी गिरावट आई है. हालांकि नेक्स्ट जनरेशन होंडा सिटी लॉन्च होने के बाद सेगमेंट की सूरत बदल सकती है. यह कार साल की चौथी तिमाही में लॉन्च हो सकती है.

अगले महीने Bajaj Pulsar NS 125 हो सकती है लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

इस धांसू इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार है 200 km

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -