होंडा ने एक बार फिर किया 350 सीसी सेग्मेंट को टार्गेट, लॉन्च की Honda CB350, जानिए इसके फीचर्स और कीमत
होंडा ने एक बार फिर किया 350 सीसी सेग्मेंट को टार्गेट, लॉन्च की Honda CB350, जानिए इसके फीचर्स और कीमत
Share:

देश की मशहूर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने एक बार फिर से 350 सीसी सेग्मेंट को टार्गेट किया है. विशेष बात ये है कि, इस बार कंपनी ने लक्ष्य भेदने से पहले अपने तीरों में थोड़ा सुधार भी किया है. होंडा ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई Honda CB 350 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने का ऐलान किया है, होंडा ने इस बाइक के नाम को बिल्कुल सिंपल 'CB350' दिया है, न तो पहले की भांति हाईनेस या आरएस इत्यादि कुछ भी नहीं. 

भारतीय बाजार में इस वक़्त 350 सीसी सेग्मेंट पर लगभग हर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी की नजरें हैं. हालांकि इस सेग्मेंट रॉयल एनफील्ड का दबदबा है तथा अकेले 80 प्रतिशत बाजार पर रॉयल एनफील्ड कब्जा किए हुए है. होंडा अपनी इस नई Honda CB 350 के साथ एक बार फिर से इस सेग्मेंट में घुसपैठ करने की तैयारी में है. कंपनी ने इस बाइक को कुल दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. इसके बेस मॉडल होंडा सीबी 350 डिलक्स मॉडल का भाव 1,99,900 रुपये तथा डिलक्स प्रो मॉडल का भाव 2,17,800 रुपये (एक्स-शोरूम) तय किया गया है. Honda ने इस बाइक के भाव को प्रतिद्वंदियों के मुकाबले बेहतर कीमत के साथ बाजार में उतारा है. ग्राहक इस बाइक को कंपनी के बिगविंग (BigWing) डीलरशिप के जरिए बुक कर सकते हैं तथा बहुत जल्द ही इसकी डिलीवरी भी आरम्भ की जाएगी. 

कैसी है नई Honda CB 350? 
ऑल-न्यू सीबी350 को कंपनी ने सेग्मेंट के हिसाब से रेट्रो-मॉर्डन लुक दिया है जो कि, कंपनी के बीते सीबी सीरीज मॉडलों से बहुत हद तक प्रेरित है. इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्टाइलिश ऑल-LED लाइटिंग सिस्टम, राउंड-शेप एलईडी हेडलैंप, एलईडी विंकर्स तथा एलईडी टेल लैंप दिए गए हैं. रेट्रो क्लासिक्स लुक के साथ ही इस मोटरसाइकिल को कुल 5 रंगों में लॉन्च किया गया है, जिसमें प्रेशियस रेड मेटैलिक, पर्ल इग्नियस ब्लैक, मैट क्रस्ट मेटैलिक, मैट मार्शल ग्रीन मेटैलिक और मैट ड्यून ब्राउन कलर सम्मिलित है. 

इंजन और परफॉर्मेंस: 
Honda CB 350 में कंपनी ने 348.36 सीसी की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर इंजन उपयोग किया है, जो 5500 RPM पर 20.8 bhp की अधिकतम पावर तथा 3000 RPM पर 29.4 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप और असिस्ट क्लच भी ऑफर किया गया है. कंपनी ने बाइके एग्जॉस्ट नॉट (साइलेंसर के आवाज) को बेहतर थम्प देने का प्रयास किया है. 

मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स: 
टॉप-स्पेक DLX प्रो वेरिएंट में कंपनी ने ब्लूटूथ सपोर्ट के साथ होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम (HSVCS), होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC, जो मूल रूप से ट्रैक्शन कंट्रोल है), डुअल-चैनल ABS, 18-इंच व्हील्स सहित कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त LED लाइटिंग, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, डबल लेयर एग्जॉस्ट इत्यादि इस बाइक को और भी बेहतर बनाते हैं. 

Classic 350 से है मुकाबला: 
होंडा की इस मोटरसाइकिल का सीधा मुकाबला सेग्मेंट की लीडर कही जाने वाली रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक 350 से है, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि, आखिर ये बाइक रॉयल एनफील्ड को किस हद तक टक्कर दे पाती है. फौरी तौर पर समझ लें कि, Royal Enfield Classic 350 का आरभिंक भाव भारतीय बाजार में 1.93 लाख रुपये है जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 2.25 लाख रुपये तक जाती है. वहीं दोनों बाइक्स के इंजन का पावर आउटपुट तकरीबन एक बराबर ही है. 
  

MP के इस जिलें में हुआ सबसे ज्यादा मतदान, नरोत्तम मिश्रा बोले- 'BJP को वोट न देने का मतलब पाकिस्तान में जश्न मनना है'

बंगाल में एक और TMC नेता की हत्या, उत्तर 24 परगना जिले में पंचायत प्रधान पर हमलावरों ने फेंके बम

पत्नी के साथ न्यूयॉर्क जा रहे अशनीर ग्रोवर को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, जानिए क्या है मामला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -