ये है भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सबसे सस्ती बाइक्स!
ये है भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सबसे सस्ती बाइक्स!
Share:

लगातार पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि होने के कारण हर कोई चाहता है कि ऐसी बाइक खरीदी जाएँ जो अच्छा माइलेज दे जिससे बार बार पेट्रोल डलवाने कि झंझट से छुटकारा मिले. वैसे आपको बता दें कि भारत में लोग जब भी बाइक खरीदने जाते है तो वे सबसे पहले ुका माइलेज देखते है उसके बाद ही किसी बाइक को फाइनल करते है. आज हम आपको कुछ ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे है जो ना सिर्फ कीमतों में सस्ती है बल्कि माइलेज में भी कई दूसरी बाइक से लाख गुना बेहतर है.

ये बाइक्स है माइलेज में सबसे बेहतर-

-हीरो स्प्लेंडर आई स्मार्ट 110

स्प्लेंडर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है और अब इसका नया वर्जन आई स्मार्ट को लेकर कम्पनी का दावा है कि ये एक लीटर पेट्रोल में 102 किलोमीटर चल सकती है. इसके पीछे की वजह बाइक में दी गई i3s (आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम) तकनीक है जो आई स्मार्ट को अपने सेगमेंट कि सबसे मजबूत और सबसे ज्यादा माइलेज देंने वाली बाइक बनाती है.

-बजाज सिटी 100

हीरो की गाड़ियों में अगर कोई वास्तव में टक्कर दे रहा है तो वो है बजाज की गाड़ियां. बजाज का दुपहिया वाहनों की बिक्री में सबसे बड़ा योगदान है. बात अगर CT 100 की करे तो कम्पनी दावा करती है कि यह बाइक 99.1 किमी/ली. का जबरदस्त माइलेज देती है वहीं इस बाइक कि सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी मोटर साइकिल कि बात करे तो वो भी बजाज की ही प्लेटिना 100 ES रही है. दोनों बाइक्स में कीमत और स्टार्क का फर्क है.

बजाज प्लेटिना ComforTec-

बजाज प्लेटिना कंफोर्टेक माइलेज देने के मामले में तीसरे नंबर पर है एसबीके में बजाज की डीटीएस-आई ट्विन स्पार्क तकनीक दी गई. जिसे अब कंफोर्टेक के नाम से जान जाता है इसमें 102 cc का इंजन दिया गया है जो 8.6 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. माइलेज देने के मामले में ये बाइक भी किसी से काम नहीं है.

टीवीएस स्पोर्ट-

ये बाइक टीवीएस कम्पनी की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है. कम्पनी ने अपनी टीवीएस स्पोर्ट बाइक में पिछले साल ही अपडेट किया है. कम्पनी ने इसके माइलेज को बढ़ाने के साथ नया क्लस्टर, इलेक्ट्रिक स्टार्ट जैसे फीचर दिए है. कम्पनी का दावा है कि ये बाइक ऑन रोड 95 किमी/लीटर का माइलेज देती है.

हीरो स्प्लेंडर प्रो-

पांचवे नंबर पर फिर से एक और हीरो कि गाड़ी है जो जबरदस्त माइलेज देती है. इसमें 97 .2 cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 8.2 हार्स पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. कम्पनी कि तरफ से इस बाइक का माइलेज 93.2 किमी/लीटर का माइलेज दिया गया है.

भारत में सबसे ज्यादा बिकती है ये 5 महँगी बाइक्स!

भारत में कन्फर्म हुई इस शानदार बाइक की लॉन्चिंग, जल्द ही आएगी मार्केट में!

बाइक चलाने से होती हैं ये समस्याएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -