नए मॉडल के साथ एक बार फिर लॉन्च होने जा रही है Honda BR-V N7X
नए मॉडल के साथ एक बार फिर लॉन्च होने जा रही है Honda BR-V N7X
Share:

आज आयोजित एक वर्चुअल लॉन्च इवेंट के दौरान होंडा मोटर ने पहली बार बीआर-वी की दूसरे जनरेशन को पेश किया है। दूसरे जनरेशन की होंडा बीआर-वी में एक नया डिज़ाइन है जो इसे पिछले मॉडल से अलग करता है, जिसे चरणबद्ध होने तक भारतीय बाजारों में भी पेश किया गया था। यह कई अत्याधुनिक सुविधाओं और प्रौद्योगिकी के साथ भी आता है।

दूसरी पीढ़ी के बीआर-वी का निर्माण करते समय, होंडा का दावा है कि उसने सात-सीटर वाहन की तलाश करने वाले एसयूवी खरीदारों की जरूरतों को ध्यान में रखा है। विचार चरण के दौरान, इसे N7X के नाम से जाना जाता था। अवधारणा संस्करण को उपभोक्ताओं से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली जो बाद में सभी नए बीआर-वी के विकास का आधार बन गया। क्षेत्रीय के मुख्य अधिकारी मासायुकी इगारशी ने कहा "ऑल न्यू होंडा बीआर-वी, जो दुनिया में पहली बार जारी किया गया था, इंडोनेशियाई उपभोक्ताओं के लिए ड्राइविंग आनंद के लिए शैली, आराम और प्रदर्शन की एक नई अवधारणा देने के लिए बनाया गया था।"

संचालन (एशिया और ओशिनिया), होंडा मोटर: नई बीआर-वी में अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक एसयूवी जैसी उपस्थिति है। अतिरिक्त ग्राउंड क्लीयरेंस से एसयूवी के स्टांस में सुधार होने की संभावना है। 220 मिमी पर, नया बीआर-वी पिछले मॉडल की तुलना में लगभग 20 मिमी अधिक है। बिल्कुल नया बीआर-डिज़ाइन इतना अलग नहीं है। इसके प्रोफाइल पर एक नज़र डालने से बीआर-वी विशेषताओं का पता चलता है। होंडा लेन वॉच, रिमोट इंजन स्टार्ट, वॉक-अवे ऑटो लॉक और स्मार्ट एंट्री सिस्टम उपलब्ध सुविधाओं और तकनीक में से हैं। जब आप अंदर जाते हैं, तो आपको एक नया 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया BR-V इंटीरियर दिखाई देगा। इसमें Apple CarPlay और Android Auto संगतता है। इसके अलावा, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 4.2 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है।

एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर i-VTEC इंजन जिसमें अधिकतम 121 PS का आउटपुट और 145 Nm का पीक टॉर्क 2021 में Honda BR-V को पावर देगा। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या ए के विकल्प के साथ जोड़ा गया है। होंडा ने नई बीआर-वी में होंडा सेंसिंग नाम का फीचर भी शामिल किया है। यह एक उन्नत ड्राइवर सहायता पैकेज है जिसमें स्वचालित ब्रेकिंग, लेन प्रस्थान चेतावनी, लेन कीप असिस्ट, अनुकूली क्रूज नियंत्रण और स्वचालित उच्च बीम के साथ सामने टक्कर चेतावनी शामिल है। Honda ने नई BR-V को फिलहाल केवल इंडोनेशिया में ही जारी किया है। जापानी ऑटोमेकर ने यह नहीं बताया है कि क्या वह निकट भविष्य में नई पीढ़ी के वाहन को भारत में पहुंचाने की योजना बना रहा है।

इंदौर में बना नया रिकॉर्ड, पहली बार 60 हजार के पार गया बिजनेस क्लास का टिकट

186 दिनों के बाद गिरा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा, 24 घंटों में सामने आए इतने मामले

केरल के मुख्यमंत्री ने कैथोलिक बिशप की "नारकोटिक्स और लव जिहाद" टिप्पणी की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -