केरल के मुख्यमंत्री ने कैथोलिक बिशप की
केरल के मुख्यमंत्री ने कैथोलिक बिशप की "नारकोटिक्स और लव जिहाद" टिप्पणी की निंदा की
Share:

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कैथोलिक बिशप की “मादक और लव जिहाद” वाली टिप्पणी को सिरे से खारिज करते हुए बोला है कि दक्षिणी राज्य धर्मनिरपेक्षता का एक मजबूत क्षेत्र है और समाज उन लोगों के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाएगा जो इसे परेशान करने का प्रयास करने वाले है। सीएम का यह बयान, पाला बिशप की टिप्पणी के संदर्भ में समाज के एक विशेष वर्ग द्वारा उठाई गई परेशानी को दूर करने के लिए उनके प्रशासन द्वारा कथित तौर पर उठाए जा रहे कदमों की कथित कमी के संबंध में विपक्ष द्वारा बार-बार हो रही निंदा के बाद सामने आया है।

जहां इस बात का पता चला है कि पलक्कड़ जिले में एक CPI (एम) स्थानीय समिति कार्यालय भवन का उद्घाटन करते हुए, श्री विजयन ने पाला बिशप जोसेफ कल्लारंगट पर उनकी “नार्कोटिक जिहाद” शब्द के बारें में बोलना भारी पड़ गया, जहां इस बहारें में उन्होंने बोला है कि इस तरह की अभिव्यक्ति का इस्तेमाल किसी भी परिस्थिति में किसी भी तिमाही से नहीं किया जाना चाहिए था। मिली जानकारी के अनुसार इस मुद्दे पर एक संवाददाता सम्मेलन में अपने पहले के बयानों का जिक्र करते हुए सीएम ने बोला है कि मैंने इसे एक दिन दुर्भाग्यपूर्ण करार  मान लिया है। मैंने कहा है कि यह किसी उच्च पद पर बैठे व्यक्ति से नहीं आना चाहिए था।”

उन्होंने बोला है कि “बहुत से लोग इसके साथ खड़े नहीं हुए। यह केरल है, धर्मनिरपेक्षता का एक मजबूत क्षेत्र है। किसी को भी यह नहीं सोचना चाहिए कि इससे चिंतित हो सकता है। समाज इस तरह के कदम के विरुद्ध जो भी आए, उसके विरुद्ध कड़ा रुख अपनाएगा।” सीएम ने बिशप के “लव जिहाद” बयान की भी निंदा करते हुए  बोला है कि केंद्र सरकार ने संसद को सूचित किया है कि देश में ऐसी कोई चीज नहीं हो रही है।

बिशप कल्लारंगट ने हाल ही में बोला था कि केरल में ईसाई लड़कियां कथित प्रेम और मादक जिहाद का शिकार होते जा रहे है और जहां कहीं हथियारों का इस्तेमाल अब तक नहीं किया गया है, चरमपंथी युवाओं को नष्ट करने के लिए इस तरह के तरीकों का उपयोग कर रहे हैं।

इंदौर में बना नया रिकॉर्ड, पहली बार 60 हजार के पार गया बिजनेस क्लास का टिकट

186 दिनों के बाद गिरा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा, 24 घंटों में सामने आए इतने मामले

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले की जांच के लिए SIT गठित, DIG बोले- आरोपियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -