घर वालें भी हो जाएंगे खुश जब घर पर बनाएंगे आप शाही पनीर
घर वालें भी हो जाएंगे खुश जब घर पर बनाएंगे आप शाही पनीर
Share:

पनीर के बारे में कौन नहीं जानता खासतौर पर लोग इसको एक स्पेशल सब्जी के तौर पर जानते होंगे और यह सही भी है क्योंकि पनीर को हर रोज तो नहीं पर किसी स्पेशल मौके पर बनाया जाता है। तो क्यों न आप इस त्यौहार के सीज़न पर पनीर की सब्जी अपने घर पर बनाकर घर वालों को भी खुश करें तो चलिए जानते है पनीर से बनने वाली सब्जी शाही पनीर के बारे में-

शाही पनीर बनाने के लिए आपको 200 ग्राम पनीर, 50 ग्राम काजू पेस्ट, 2 चम्मच अदरक पेस्ट, 1/2 काली मिर्च पाऊडर, 50 ग्राम फेंटी हुई दही, 2 चम्मच गरम मसाला पाऊडर, 100 एम एल क्रीम और स्वादअनुसार नमक इतनी सामग्री आपको शाही पनीर के लिए एकत्रित करना होगा।

अब सबसे पहले पनीर के छोटे-छोटे पीस काट लें और उन्हें फ्राई कर लें। इसके बाद फ्राई किए पनीर को एक कप पानी में भिगो दें। अब एक कडाही में तेल गर्म करें। इसमें अब अदरक पेस्ट और थोड़ा सा पानी डालें। इसे कुछ देर के लिए पकाएं और फिर इसमें काजू का पेस्ट, काली मिर्च पाऊडर और नमक डालकर थोड़ी देर और पकाएं।

अब इसमें दही और 1 कप पानी मिलाकर 5 मिनट के लिए पकने दें। पानी में भिगोए पनीर को पानी से निकाल कर छान लें और ग्रेवी में मिक्स कर लें। अब ऊपर से ताजी क्रीम और गर्म मसाला छिड़के। अब आपका शाही डिश शाही पनीर तैयार है। इसे फ्राई काजू के साथ घर वालों को सर्व करें और खुश करें।

फरारी बाॅल्स की डिश देखकर मुंह में आ जाएगा आपके भी पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -