रात में लगाएं ये होममेड क्रीम, सुबह तक निखरेगा चेहरा
रात में लगाएं ये होममेड क्रीम, सुबह तक निखरेगा चेहरा
Share:

हर लड़की निखरी और गोरी त्वचा चाहती है और इसके लिए महंगी क्रीम का इस्तेमाल करती है इसी के साथ वो पर्लर में भी काफी खर्च करती है. सुबह उठने पर उनकी त्वचा डल और ऑयली नज़र आती है, अगर आप भी इस तरह की समस्या से परेशान हैं और निखरी त्वचा चाहती हैं तो घर पर मौजूद चीज़ों से नाइट क्रीम तैयार करिए और सिर्फ एक रात में गोरी त्वचा पाएं. आज हम यही बताने जा रहे हैं किस तरह से आप घर पर ये क्रीम बना सकते हैं.

बादाम हल्‍दी और नींबू की क्रीम:

ये क्रीम बने के लिए कुछ भीगे हुए बादाम को पीसकर उसमें एक चुटकी हल्दी और नींबू का रस मिला लें. इस क्रीम को एक छोटे डिब्बे में डालकर फ्रीज में रखें और सोने से पहले हफ्ते में दो बार चेहरे पर लगाएं.

मलाई और ग्लिसरीन क्रीम:

ये क्रीम बनाने के लिए 2 चम्मच मलाई में कुछ बूंदे गुलाबजल, ऑलिव ऑयल और एक टीस्पून ग्लिसरीन मिलाकर पेस्ट बनाए. इसे अच्छी तरह मिक्स करे और फिर एक डिब्बे में डालकर फ्रिज में रख दें और रात में सोने के पहले चेहरे पर लगाएं.

एलोवेरा क्रीम:

इसे बनाने के लिए एलोवेरा से जेल निकाल लें और उमसें लैवेंडर का तेल और प्राइमरोज़ ऑयल मिलाएं. इसे तब तक मिलाएं जब तक ये सॉफ्ट न हो जाए फिर इसे एयर टाइट कंटेनर में रख लें और रोज़ रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं.

बटर, हनी और केसर नाइट क्रीम:

इसे बनाने के लिए एक बड़े चम्मच मक्खन में एक छोटा चम्मच शहद मिलाएं. साथ ही इसमें केसर की कुछ पत्तियां भी मिलाएं. अच्छी तरह मिक्स करके इस क्रीम को फ्रिज में रख लें और रोज़ाना इससे चेहरे और गर्दन पर 10-15 मिनट तक मसाज करें.

उँगलियों के काले जॉइंट्स को इस तरह बना सकते हैं गोरा

पेट की जलन को दूर करती है ठंडी ठंडी ककड़ी

क्या आपको भी है नकसीर की परेशानी, करें देसी इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -