पैरों में हुए सनटैन के लिए घर पर करें पेडीक्योर

गर्मी के मौसम में अक्सर ये परेशानी आती है कि धुप में आपके पैरों का हाल बुरा हो जाता है. सिर्फ पैर ही नहीं आपका चेहरा, हाथ भी ऐसे ही हो जाते हैं लेकिन आप अपने पैरों की ओर ज्यादा ध्यान नहीं देते. धुप में जब भी चप्पल पहनकर निकलते है टैनिंग की समस्या हो जाती है. इससे निजात पाने के लिए अक्सर लोग पेडीक्योर करवाते हैं, लेकिन घर में रहकर भी आप इससे निजात पा सकते हैं. आज हम आपको कुछ पैक के बारे में बतायेंगे जिनसे इस समस्या को दूर किया जा सकता है, तो आइये जानते है इस बारे में.

* संतरे का पैक 
संतरे का पैक बहुत ही काम की चीज़ है इससे पैरो की टैनिंग दूर की जा सकती है. इसके लिए इसके छिलकों को सुखा ले अब इसमें निम्बू का रस और गुलाबजल डालकर अच्छे से मिला ले. 15 मिनट के लिए इस पैक को पैरो पर लग ले, सूखने पर धो.

* दूध, शहद पैक 
दूध और शहद के उपयोग से इस समस्या से निजात पाया जा सकता है. इसके लिए कच्चे दूध में थोडा सा शहद डालकर पैरो को उस दूध में कुछ देर के डाले रखे. 10 मिनट बाद अच्छे साफ़ कर ले, पैरो से टैनिंग की समस्या दूर होगी. 

* दही और हल्दी पाउडर पैक 
1 बाउल दही में चुटकीभर हल्दी पाउडर मिलाकर अच्छे से पेस्ट तैयार करेंष फिर इस पेस्ट को पैरों पर लगाए और 20 मिनट बाद ठंडे पानी से पैरों को धो लें. इस नुस्खे को नहाने से पहले इस्तेमाल करें. इससे पैरों की टैनिंग गायब हो जाएगी. 

फैशन के साथ अपडेट रहना है तो अपनाएं इस तरह की टिप्स

गर्मी में पैर से आती है अधिक बदबू तो ऐसे करें दूर, खुद को शर्मिदा होने से बचाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -