प्रतिबंध के बाद से होमग्रो ऐप ने टिकटोक के 40% शेयर बाजार पर किया कब्जा
प्रतिबंध के बाद से होमग्रो ऐप ने टिकटोक के 40% शेयर बाजार पर किया कब्जा
Share:

भारत सरकार ने इस साल जून में अन्य एप्स के साथ शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था। TikTok पर प्रतिबंध के बाद एक बहुत बड़ा अंतर पैदा हो गया और लगभग 170 मिलियन TikTok उपयोगकर्ताओं को कम लागत पर अपना मनोरंजन करने के लिए विकल्पों की खोज करना छोड़ दिया गया। कई ऐप मेकर्स ने इस मौके का फायदा उठाया। जोश के नेतृत्व में होमग्रोन शॉर्ट-वीडियो मेकिंग एप्स ने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी टिक्कॉक के 40 प्रतिशत बाजार शेयर पर कब्जा कर लिया है।

डेलीहंट जैसे भारतीय कंटेंट खिलाड़ी (जोश के मालिक हैं, जो वर्तमान में अग्रणी घरेलू प्लेटफॉर्म है) ने विशाल शून्य को भरने के लिए एमएक्स टाकटाक, रोपोसो, चिंगारी, मोज मिटरन, ट्रेल और अन्य जैसे ऐप लॉन्च किए। यहां तक ​​कि फेसबुक (रील्स) और यूट्यूब (शॉर्ट्स) ने भी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो सामग्री की वृद्धि को देखते हुए, इन-ऐप को लघु-वीडियो की पेशकश करना शुरू कर दिया।

बेंगलुरु स्थित मार्केट कंसल्टिंग फर्म RedSeer के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय प्लेटफॉर्म ने टिक्कॉक के 40 प्रतिशत मार्केट शेयर पर कब्जा कर लिया है और जोश सामग्री की गुणवत्ता, व्यापक कंटेंट लाइब्रेरी और सही पहुंचाने के लिए उपयोगकर्ता की प्राथमिकताओं को डिकोड करने में सक्षम होने के कारण दौड़ में सबसे आगे है। सामग्री। प्रतिबंध से पहले, जून में टीकटॉक के भारत में लगभग बैन 5 मिलियन उपयोगकर्ता थे, जंहा जून 2020 तक 16 million मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं तक पहुँच गया।

वोडाफोन आइडिया को लेकर ट्राई ने किया ये बड़ा खुलासा

वोडाफोन आइडिया ने गंवाए 2.65 करोड़ ग्राहक, एयरटेल ने कहा- अधिकतम वायरलेस ग्राहक

बीओई जल्द ही iPhone 12 की नई सीरीज के लिए शुरू कर सकता है ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -