वोडाफोन आइडिया को लेकर ट्राई ने किया ये बड़ा खुलासा
वोडाफोन आइडिया को लेकर ट्राई ने किया ये बड़ा खुलासा
Share:

भारतीय दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया (VI) ने अक्टूबर में 2.65 मिलियन ग्राहक खो दिए। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, VI का वायरलेस उपयोगकर्ता आधार सितंबर में 295.49 मिलियन से घटकर अक्टूबर में 292.83 मिलियन हो गया। ट्राई की नवीनतम दूरसंचार सदस्यता रिपोर्ट में कहा गया है कि भारती एयरटेल और रिलायंस जियो ने अक्टूबर के महीने में 3.67 मिलियन से अधिक नए वायरलेस ग्राहक प्राप्त किए।

जबकि भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो की तुलना में 1.45 मिलियन अधिक ग्राहक बढ़ाए, जिसने अक्टूबर में 2.22 मिलियन वायरलेस ग्राहक जोड़े। राज्य द्वारा संचालित भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अक्टूबर में 10,215 वायरलेस ग्राहकों को नुकसान पहुँचाती है, जिसका कुल वायरलेस ग्राहक आधार 118.88 मिलियन है। इससे पहले सितंबर के महीने में, एयरटेल और Jio ने सब्सक्राइबर प्राप्त किए थे, जबकि वोडाफोन आइडिया ने उपयोगकर्ताओं को खो दिया था। Airtel ने 3.8 मिलियन नए ग्राहक दर्ज किए जो Jio के 1.46 मिलियन नए ग्राहकों से दोगुने से अधिक है।

सितंबर में एयरटेल का वायरलेस यूजर बेस 1.17% एमओएम बढ़कर 326.6 मिलियन हो गया है। जहां Reliance Jio को 0.36% से 404.1 मिलियन की वृद्धि प्राप्त हुई। ट्राई के अनुसार, वोडाफोन आइडिया (वीआई) ने 4.7 मिलियन ग्राहक खो दिए और सितंबर में 295.5 मिलियन के उपयोगकर्ता आधार के साथ समाप्त हुआ।

वोडाफोन आइडिया ने गंवाए 2.65 करोड़ ग्राहक, एयरटेल ने कहा- अधिकतम वायरलेस ग्राहक

बीओई जल्द ही iPhone 12 की नई सीरीज के लिए शुरू कर सकता है ये सुविधा

मीडियाटेक बना सबसे बड़ा स्मार्टफोन चिपमेकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -