शादी की तैयारी में बार बार पार्लर नहीं जा सकती तो घर में करें कुछ उपाय
शादी की तैयारी में बार बार पार्लर नहीं जा सकती तो घर में करें कुछ उपाय
Share:

शादी का सीजन चल रहा है और ऐसे में आपका सुंदर दिखना बहुत जरुरी होता है. बार बार आप पार्लर नहीं जा पाती हैं तो घर में भी कुछ टिप्स अपना सकती है. जी हाँ, घर में भी आप पार्लर जैसा लुक पा सकते हैं. आज हम इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिससे आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी. हम आपको कुछ ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे है.जो आपको सुंदर और फिट बनाए रखेगा. लेकिन कुछ करने से पहले आप ये ध्यान रखें कि सुंदरता के लिए आपको खाने पीने के भी ध्यान रखना पड़ेगा. इसके लिए रोज़ाना 3-4 लीटर पानी पिएं. दोपहर के खाने में सब्ज़ी, दाल मछली को रोटी या चावल के साथ लें. इसके अलावा -

एल्कोहॉल और धूम्रपान से दूर रहें. कैलरी में कटौती करना चाहते हैं तो सबसे पहले चीनी, आइसक्रीम, केक, चॉकलेट, कुकीज़, पेस्ट्री और प्रोसेस्ड फूड को अपने डाइट से हटाएं.

पिंपल को हटाने के लिए पुदीने के पत्तों का पेस्ट बना लें और रात में अपने चेहरे पर लगा लें. इसे सुबह धो लें. मुलतानी मिट्टी में गुलाबजल डालकर लगाने से भी पिंपल दूर होते है.

रोजाना ग्रीन टी, नाश्ते में केला और बादाम लें, या सलाद के साथ 2 उबले अंडे लें. स्टफ्ड पनीर रोटी, एग व्हाइट, मशरूम और पालक में से किसी एक चीज़ को अपने मील में जरूर शामिल करें. रात में गर्म दूध पिएं.

ड्राई स्किन के लिए मिल्क पाउडर में नींबू की कुछ बूंदें डालकर एक घोल बना लें. अपने चेहरे और गर्दन पर इसे लगाएं. 20 मिनट बाद धो दें.

New Year पर पहने रेड एंड ब्लैक ड्रेस, पार्टी में दिखेंगी सबसे अलग

New Year पार्टी में साड़ी से पाएं Sexy लुक

सुंदर और जवां बने रहना है तो जरूर करें फेस योग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -