5 घरेलु तरीके चमका सकते हैं आपके दांतों को
5 घरेलु तरीके चमका सकते हैं आपके दांतों को
Share:

दाँत आपके चेहरे की चमक को बढ़ाते हैं. जहाँ चहेरे की खूबसूरती पर चार चाँद लगाते है वही आप को हर किसी के सामने शर्मिन्दा भी करा सकते है. अगर दांत सुंदर ना हो तो आपको शर्मिंदा होने से कोई नहीं बचा सकता. गर ब्रश करने पर भी आपके दांतों में चमक नहीं आती तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलु उपाय जिनकी मदद से आपके दांतों में चमक आ जाएगी.  तो आइये जानते है दाँतो की सफाई के कुछ आसान से तरीके जिससे आप अपने दाँत सुन्दर और साफ़ बना सकते है. 

1. नींबू के रस में नमक और थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाकर ब्रश की सहायता से दांतों पर लगाए और हलके हाथो से हिलाये. इससे दांत चमक जायेगे.  

2. दातो का पीला पड़ना अब हर किसी की समस्या होती है.  इससे छुटकारा पाने में कई पैसे भी खर्च हो जाते है.  लेकिन कुछ फायदा नही होता है ऐसे में  केले के छिलके के अंदर के हिस्से को दांतों पर रगड़ें और बाद में गुनगुने पानी से कुल्ला करने से दांतों का पीलापन धीरे-धीरे कम होने लगता है.  

3. बेकिंग सोडा दांतों को सफेद बनाने का सबसे आसान तरीका  होता है  यह दांतों से प्लाक को खत्म करके दांतों की सफेदी और चमक बनाए रखता है.

4.  दाँतो का पीलापन ख़त्म करने का एक आसान सा तरीका और भी है. संतरे के छिलके से रोज दांतों की सफाई करने से कुछ ही दिनों में पीले दांत चमकने लगेंगे.

5. नमक को  रोजाना सुबह टूथपेस्ट की तरह दांतों पर लगाने से दांत सफेद होते हैं.

इस पौधे की पत्तियां दूर करेंगी आपकी किडनी की परेशानी

सेहत के लिए फायदेमंद है अमरूद के पत्तों की चाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -