डार्क सर्कल को आसानी से दूर करता नींबू, जानें घरेलु नुस्खे

डार्क सर्कल को आसानी से दूर करता नींबू, जानें घरेलु नुस्खे

रोज़ की भाग दौड़ से हमारी त्वचा अपना निखार खोती जा रही हैं. वहीं टेंशन और सही खाना नही खाने से आँखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं. ये तनाव के कारण तो आते ही हैं साथ ही अधूरी नींद के कारण भी होते हैं. यानि रात को अगर नहीं सो पाते या फिर आँखों को आराम नहीं देते तो डार्क सर्कल की परेशानी हो जाती है. इससे हमारी आँखों की सुंदरता ख़त्म हो जाती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं आँखों के लिए ये खास टिप्स जिसे आप भी अपना सकते हैं. 

* नीबू आखो के नीचे डार्क सर्कल हटाने में बोहत लाभकारी होता हैं. ककड़ी के रस में नीबू की 2 - 4 बुँदे मिलाकर आँखों के नीचे लगाए. इससे धीरे धीरे डार्क सर्कल काम होते जायेगे. यह विधि सप्ताह में 2 बार करे. 

* कच्चे दूध को आँखों के नीचे लगाने से भी डार्क सर्कल को काफी हद तक काम किया जा सकता है.

* डार्क सर्कल दूर करने के लिए टमाटर सबसे कारगर उपाय है. ये नेचुरल तरीके से आंखों के नीचे के काले घेरे को खत्म करने का काम करता है. टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर लगाने से जल्दी फायदा होता है. 

* डार्क सर्कल दूर करने के लिए आलू का भी प्रयोग किया जा सकता है. आलू के रस को भी नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिला लें और रुई की सहायता से आँखों के नीचे लगाये. इससे डार्क सर्कल समाप्त हो जायेगे.

घरेलु तरीकों से बना सकते हैं अपने कमज़ोर नाखूनों को मजबूत और बड़ा

नाभि खिसकना है आम समस्या, घरेलु तरीके से करें इलाज

एसिडिटी की परेशानी से तुरंत मिलेगी राहत, अपनाएं ये तरीके