हाथों की सुंदरता पर भी दें ध्यान, अपनाएं ये घरेलु उपाय

खूबसूरती के लिए आप बहुत से प्रयास करते  हैं और इसी के लिए आप कोई भी तरीके अपनाने के लिए तैयार रहते हैं ताकि आपको हाथ, पैर और चेहरे की सुंदरता बनी रहे. ऐसे में जरूरी हो जाता है कि अपने हाथों की ख़ूबसूरती की बात की जाए तो हर कोई चाहता है कि उसके हाथों की सुंदरता बनी रहेगी. आज हम कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने हाथों की सुंदरता को बनाये रखेंगे. 

* संतरे के छिलके का पाउडर और दूध 
संतरे के छिलके में विटामिन सी होता है जो कि प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है. इसके पैक से हाथ अच्छी तरह से गोरे हो जाते हैं. संतरे के सूखे छिलके का पावडर बना कर उसमें थोड़ा सा दूध मिला कर पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को हाथों और पैरों पर लगाएं. इसे सूखने दें और फिर इसे स्क्रब की तरह रगड़ कर छुड़ाएं और रंग में फर्क देखें.

* बादाम रोगन, अंडे की जर्दी और शहद 
हाथों को गोरा बनाने के लिए दो चम्मच बादाम रोगन, 1 अंडे की जर्दी, 1 टी स्पून शहद लेकर अच्छी तरह मिलाएं, फिर इससे हाथों की अच्छी तरह मालिश करें और सूती दस्ताने पहन लें. आधे घंटे बाद दस्ताने निकाल दें और बराबर मात्रा में पानी व सिरका मिलाकर इस मिश्रण से हाथ धो लें. अतिरिक्त लोशन को शीशे की बोतल में भरकर फ्रिज में रख दें. यह लोशन दो सप्ताह तक खराब नहीं होता इसे दिन में दो बार इस्तेमाल करें.

* मिल्क पावडर, नींबू का रस और शहद 
दूध से नेचुरल ग्लो आता है. 1 चम्मच मिल्क पावडर लें और उसमें नींबू का रस और 1 चम्मच शहद मिलाएं. इन सब चीजों को मिक्स करें और पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को हाथों और पैरों पर लगाएं. 20 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. इससे आपके हाथ और पैर चमक जाएंगे.

आपके दिल का ख्याल रखता है नारियल पानी, जानें अन्य फायदे

इस जापानी मसाज से दूर होगी शरीर की सभी परेशानी, नहीं होंगे रिंकल्स

पैरों को बेहद ही सुंदर बनाती है फिश पेडीक्योर टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -