इस जापानी मसाज से दूर होगी शरीर की सभी परेशानी, नहीं होंगे रिंकल्स
इस जापानी मसाज से दूर होगी शरीर की सभी परेशानी, नहीं होंगे रिंकल्स
Share:

आज हम आपको जापानी मसाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके शरीर को कई तरह के लाभ मिलते हैं. इन तरीकों से आप अपने शरीर की कई परेशानी दूर कर सकते हैं. आज के बढ़ते प्रदूषण और बदलती लाइफस्टाइल के कारण त्वचा पर जल्दी झुर्रियाँ पडऩे लगती हैं जो आम परेशानी हो गई है. लोग झुर्रियों से छुटकारे के लिए चेहरे पर बोटोक्स जैसी सर्जरी करवाते हैं जो कि कुछ ही समय के लिए झुर्रियां हटाती है और काफी महंगी भी होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जापान की एक ऐसी तकनीक है जिससे आपका चेहरा रिंकल फ्री बन सकता है. आइये जानते हैं उस तरीके के बारे में. 

क्या है जापानी तकनीक
जापान के सौंदर्य विशेषज्ञों का मानना है कि त्वचा के रिंकल और बढ़ती हुई उम्र के निशानों को कम किया जा सकता है. जापान में सिर्फ झुर्रियों का इलाज नहीं किया जाता अपितु त्वचा से जुड़ी कई और समस्याओं का भी निदान किया जाता है. ब्यूटीशन अपनी अंगुलियों से एक खास तरीके की मसाज करती हैं जिसे तनाका मसाज कहते हैं. यही है वो जापानी तकनीक जो झुर्रियों को कम करने के लिए उपयोग में लाई जाती है.

तनाका मसाज की प्रक्रिया
इस प्रक्रिया में जैतून या नारियल या फिर बादाम का तेल लेकर दोनों हाथों से चेहरे के अलग-अलग हिस्सों पर मसाज की जाती है. इसमें गाल, माथा, गर्दन और मुंह के आसपास अंगुलियों और हथेली से मसाज दी जाती है.

तनाका मसाज के फायदे
ये जापानी मसाज चेहरे से झुर्रियां खत्म करता है. चेहरे की सेल्स तक रक्त पहुंचना बहुत जरूरी है इस मसाज के बाद रक्त का संचार अच्छा होता है जिससे त्वचा चमकदार दिखती है. ये मसाज आंखों के नीचे सूजन को भी कम करता है. माथे और मुंह के आसपास सबसे पहले झुर्रियां पडऩी शुरू होती हैं, तनाका मसाज इसे दूर करती है.  

लड़कों की हार्ड स्किन के लिए खास है ये ब्यूटी टिप्स

मेकअप से बनाएं अपने होठों को आकर्षक और खूबसूरत

चेहरे की डलनेस को दूर कर ग्लोइंग फेस बनता है शहद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -