ऑलिव ऑइल से दूर होगी कब्ज़ की परेशानी
ऑलिव ऑइल से दूर होगी कब्ज़ की परेशानी
Share:

कब्ज की समस्या से कई बार इंसान इतना परेशान हो जाता है कि दवाई लेने पर भी उसे कोई फायदा नहीं  होता. इसी का उपाय वो अपने घर में भी खोजता है. लेकिन अगर आपको इससे निजात पाने का कोई उपाय नहीं मिल रहा है तो हम आपको बताने जा रहे हैं घरेलु उपाय. इन तरीकों से आपके कब्ज की परेशानी दूर हो जाएगी. कब्ज तब होती है जब व्यक्ति का पेट नियमित रूप से साफ नहीं होता. 

कब्ज पाचन तंत्र की एक बीमारी है जिसके कारण निराशा, दर्द और कभी कभी शर्म का सामना भी करना पड़ सकता है. इसके कई कारण हो सकते हैं जैसे मल का कठोर हो जाना, पाचन संबंधित बीमारियां, उचित आहार न लेना, कसरत की कमी आदि. आइये जानते हैं जिससे निकट के कुछ उपाय.

* अच्‍छा होगा कि आप कब्ज़ के उपचार के लिए केमिकल्स आधारित दवाईयों का सेवन करने के बजाय हर्बल उपचार अपनाएँ. कब्ज़ के लिए यहाँ एक सरल प्राकृतिक उपचार बताया गया है. आइए देखें कि इसे कैसे बनाया जाता है!

* एक कप में एक चम्मच ऑलिव ऑइल और 2 चम्मच नीबू का रस मिलाएं. इसे अच्छे से मिलकर एक मिश्रण बनायें. आपकी औषधि सेवन के लिए तैयार है. प्रतिदिन सुबह और रात को खाने से पहले इसका सेवन करें. कब्ज़ के लिए इस औषधि को अपनाएँ और हमें बताएं कि यह आपके लिए प्रभावी हुई या नहीं!

दो मुंहे बालों को रोकने का आसान तरीका, दिखेंगे सुंदर

चेहरे पर आ गई है लड़कों की तरह दाढ़ी मूंछ तो तुरंत अपना लें ये उपाय

महंगे प्रोडक्ट को छोड़ कर अपनाएं घरेलु नुस्खे, काले घेरे होंगे दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -