महंगे प्रोडक्ट को छोड़ कर अपनाएं घरेलु नुस्खे, काले घेरे होंगे दूर
महंगे प्रोडक्ट को छोड़ कर अपनाएं घरेलु नुस्खे, काले घेरे होंगे दूर
Share:

आँखों के डार्क सर्कल से आप भी परेशान होंगे, आज के ज़माने में हर किसी को ये परेशानी है जिससे छुटकारा पाने के लिए जतन करते रहते हैं. लेकिन आसानी से उसका हल नहीं मिलता. पर आपको हम कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से अपने डार्क सर्कल खत्म कर सकते हैं. कुछ घरेलु नुस्खे ऐसे हैं जिससे आपको बिना किसी परेशानी. तो चलिए जान लेते हैं कुछ घरेलु नुस्खे जिन्हे आप नहीं जानते होंगे. इसके चलते आपको बाहर के प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी न ही कोई साइड इफ़ेक्ट होगा. 

निम्बू: निम्बू और टमाटर के रस का मिश्रण रोजाना आंखों के नीचे लगाएं. इससे भी कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स गायब हो जाते हैं. आलू में मौजूद ब्लीचिंग एजेंट त्वचा की रंगत बढ़ाने के साथ ही आंखों के नीचे के काले घेरों की समस्या से भी राहत दिलाते हैं. 

आलू : कच्चे आलू को घिसकर उसका जूस निकाल लें. कॉटन की सहायता से इसे अच्छे से डार्क सर्किल पर लगाएं और 10-15 मिनट लगा रहने दें. सूखने पर इसे ठंडे पानी से धो लें. दिन में दो बार इसका इस्तेमाल करना फायदेमंद रहेगा.

संतरा : संतरे का रस और ग्लिसरीन को मिक्स करके लगाना चाहिए. इस मिश्रण को हफ्ते में 2 बार 20 मिनट तक अपनी आंखों के काले घेरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपको काले घेरों से छुटकारा मिलेग.

अब बेझिझक पहने ऑफशोल्डर कपडे, इस तरह अंडरआर्म होगी साफ़

चेहरे के रिंकल को कम करेगी गाजर, अपनाएं ये तरीका

पैरों को साफ़,सुंदर और मुलायम बनाएंगे ये घरेलु टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -