पैरों को सुंदर बनाएंगे ये घरेलु नुस्खे
पैरों को सुंदर बनाएंगे ये घरेलु नुस्खे
Share:

पैरों का कालापन आपकी खूबसूरती को बिगड़ सकता है. पैरों के कारण बार हमे शर्मिंदा होना पड़ता है. लेकिन आप अपने पैरों को भी खूबसूरत बना सकते हैं वो भी कुछ ही टिप्स से. सर्दी के मौसम में भी कई बार पैर काले होने लगते हैं और उनकी सुंदरता चली जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताएंगे, जिससे पैरों को कालापन हमेशा के लिए गायब हो जाएगा, इसी के साथ पैर मुलायम भी लगेंगे. अपनाएं ये घरेलु नुस्खे.

* टमाटर का एक टुकड़ा लें और पैरों पर रगड़ें. इसके अलाव आप  टमाटर के रस और छाछ को बराबर माात्रा में मिलाकर अपने पैरों पर लगाएं.

* दही स्किन के डेड सेल्स खत्म करके उनमें निखार लाती है. रोजाना 2 चम्मच दही और 1 चम्मच गुलाबजल मिलाकर अपने पैरों पर 5 मिनट के लिए मसाज करें.

* ऐलोवेरा जैल से अपने पैरों पर मसाज करें. इसके अलावा आप 1 चमम्च एलोवेरा जैल में 1 चम्मच बादाम तेल मिलाएं. फिर इससे पैस्ट को पैरों पर स्क्रब करें. ऐसा दिन में 2 बार करें. 

* रोज एक पीस खीरे का लेकर उसे अपने पैरों पर रगड़ें. आप अपने आप चाहे तो खीरे और नींबू के रस को मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

* 1 बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा और 3 चम्मच दूध मिलाकर पैस्ट तैयार करें. इसे पैरों पर लगाकर हल्के हाथ से रगड़े. इससे पैरों की रंगत में काफी निखार आएगा.

घर की चीज़ों से करें बालों को नैचरली ब्लैक

अदरक से करें अपना गंजापन दूर

हींग और पानी का करें सेवन, ऐसे होंगे चमत्कारी फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -