अदरक से करें अपना गंजापन दूर
अदरक से करें अपना गंजापन दूर
Share:

बाल झड़ने की समस्या से हर कोई परेशान है. इसके लिए लोग हर जातां करने के लिए तैयार हैं लेकिन इसकी परेशानी है कि दूर ही नहीं होती. गंजेपन के कई इलाज हैं जिसमें ढेर सारा पैसा भी खर्च करना पड़ता है. लेकिन एल्कीन हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिससे आपका गंजापन फर हो  जायेगा वो भी बिना पैसे खर्च किये. बाद आपको अपनाने होंगे कुछ घरेलु उपाय. तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में.  

यदि आप बालो को घना करना चाहते है तो कई तेल और दवा खा कर देख चुके है तो यह उपाय आजमा कर देखिए. अदरक में एंटीबैक्टीरियल गुण होते है, अदरक एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होने के कारण इसके प्राकृतिक गुण बालों को झड़ने से भी रोकते है. यदि आपको गंजेपन की समस्या है तो अदरक के जूस को नींबू के रस में मिला कर बालों में लगाइये, इससे बालों में डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा और बाल झड़ना बंद हो जाएंगे.

इस बात का ध्यान रखे की अदरक की प्रकृति एसिडिक होती है, जो आपके बालों में खारिश भी कर सकता है, इसलिए जब अदरक का जूस बालों में लगाए, बालों को अच्छी तरह से जरूर धोएं. अदरक को नियमित भोजन में इस्तेमाल करने से बाल स्वस्थ रहते है. इससे आपमके बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

हींग और पानी का करें सेवन, ऐसे होंगे चमत्कारी फायदे

ब्लड प्रेशर की परेशानी से राहत पाने के उपाय

तीखा खाने से जल गया मुंह तो इन तरीकों से पाएं राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -