पार्लर की जगह अब घर पर नेचुरल तरीके से करें ब्लीच, नहीं होगी इचिंग

पार्लर की जगह अब घर पर नेचुरल तरीके से करें ब्लीच, नहीं होगी इचिंग

चेहरे पर टैनिंग से छुटकारा और साफ दमकती हुई त्वचा पाने के लिए महिलाएं कई तरह के घरेलू उपाय करती हैं. समर में स्किन काली पड़ जाती है जिसे बाद में संवारने का मौका मिलता है.  ब्लीच करना बहुत सी महिलाओं को कारगर उपाय लगता है. ब्लीच करने से चेहरे के अनचाहे बालों का रंग हल्का हो जाता है और चेहरा गोरा नजर आने लगता है. कॉस्मेटिक्स के जरिए होने वाला ब्लीच चेहरे को इंस्टेंट ग्लो देता है, लेकिन इससे सेंसिटिव और ड्राई स्किन में थोड़ी इचिंग भी होती है. लेकिन इसके अलावा घर की कुछ चीज़ों से भी ब्लीच कर सकते हैं.  

नींबू
विटामिन सी से युक्त नींबू में स्किन लाइटनिंग और ब्लीचिंग के तत्व पाए जाते हैं. नींबू के गुणकारी तत्व ना सिर्फ चेहरे के दाग-धब्बों आसानी से हटा देते हैं, बल्कि स्किन की रंगत बढ़ाने में भी असरदार माने जाते हैं. एक कटोरी में नींबू का रस निचोड़ लें और इसमें 2 बड़े चम्मच पानी मिला लें. अब इसे रूई से चेहरे पर धीरे-धीरे लगाएं. इसे 5 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और इसके बाद चेहरा धो लें. हफ्ते में 3 बार इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर गजब का नूर नजर आने लगता है.

टमाटर
टमाटर का पैक बनाने के लिए पहले एक टमाटर को मैश कर लें. फिर इसमें दो चुटकी हल्दी और 2 बड़े चम्मच दूध मिलाकर चेहरे पर लगा लें. हफ्ते में दो से तीन बार इस पैक को लगाने से आपका चेहरा वैसे ही चमकने लगेगा, जैसा कि ब्लीचिंग के बाद नजर आता है. 

दही 
हर स्किन टाइप के लिए काफी सूदिंग माना जाता है. इससे त्वचा को पोषण मिलता है, साथ ही ब्लीच जैसी चमक भी. यही नहीं, ब्लीच की तरह अनचाहे बालों की रंगत भी हल्की पड़ जाती है. दही का पैक बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच दही और 1 बड़ा चम्मच शहद मिला लें और चेहरे पर लगाएं. इसे 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और सूखने पर धो लें. हर दूसरे दिन इस पैक को लगाकर आप दमकती त्वचा पा सकती हैं.

घर की इन चीज़ों से करें अपनी आँखों के काले घेरे को दूर

अस्थमा की परेशानी में अपनाएं घरेलु तरीके, नहीं होगी इनहेलर की जरूरत

जीभ का जलना करता है आपको परेशान, तो इन तरीकों से पाएं राहत