घर में नहीं दिखेगा कॉकरोच का नामोनिशान, ये घरेलु नुस्खे करेगे ऐसा उपाय
घर में नहीं दिखेगा कॉकरोच का नामोनिशान, ये घरेलु नुस्खे करेगे ऐसा उपाय
Share:

अक्सर हम अपने घरो में कॉकरोच को लेकर परेशान रहते है खासकर तब जब किसी ख़ास सामान में अपने अंडे दे देते है और घरो में इधर उद्गार भागते रहते है  साथ ही ये डायरिया, अस्थमा जैसी गंभीर बीमारियां भी फैलाते हैं। वैसे तो इन्हें भगाने के लिए मार्केट में कई गोलियां मौजूद हैं लेकिन हम आपको बताएंगे कि बिना पैसा खर्च किए आप कैसे इन्हें घर से भगा सकते हैं- और इसके लिए अबसे कारगार तरीका है लौंग जी हाँ लौंग तो हर घर में मौजूद होता है, इसका इस्तेमाल आप कॉकरोच भगाने के लिए कर सकते हैं। आपको करना बस इतना है कि जहां भी आपको कॉकरोच नजर आए वहां लौंग रख दीजिए। इसकी गंध से कॉकरोच भाग जाएंगे।

इसके अलावा केरोसिन तेल की गंध से भी कॉकरोच भाग जाते हैं। महीने में एक बार घर के हर कोने में केरोसिन तेल का छिड़काव करें कॉकरोच भाग जाएंगे।अगर आपको कॉकरोच को एकदम से खत्म करना है तो बोरेक्स पाउडर में चीनी मिलाकर कॉकरोच दिखने वाली जगह पर रख दें। कॉकरोच चीनी से आकर्षित होकर आएंगे और बोरेक्स खाकर मर जाएंगे।

या फिर खीरे का इस्तेमाल हम जो की सलाद के रुप में करते ही हैं। लेकिन कॉकरोच भगाने के लिए भी आप इसका उपयोग कर सकते हैं। आपको जहां भी कॉकरोच दिखाई दे, वहां खीरे की स्लाइस रख दें। कॉकरोच दिखाई भी नहीं देंगे।जहां भी आपको कॉकरोच दिखे, वहां तेजपत्ते को मसलकर रख दें। कॉकरोच दूर तक भी नहीं फटकेंगे। इन घरेलु नुस्खों को अपनाकर आप अपने घर से काक्रोच का नामोनिशान भी मिटा सकते है तो देर किस बात की आज ही आजमाइए और देखे कमाल।  

सिर के गंजापन को दूर करने के लिए पिए हरसिंगार का काढ़ा, जाने इसे बनाने की विधि

दिवाली के बाद बॉडी डेटॉक्स के लिए अपनाये ये घरेलु नुस्खे, जाने

रातो - रात वजन कम कर देगा ये असरदार नुस्खा, आज ही अपनाकर कमाल देखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -