किचन में  बर्तनो की गहराई से सफाई के लिए इन उपायों को करे फॉलो , जाने
किचन में बर्तनो की गहराई से सफाई के लिए इन उपायों को करे फॉलो , जाने
Share:

किचन की सफाई आपके और आपके परिवार की सेहत से सम्बंधित होती है और इसकी सफाई में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जा सकती है किचन की सफाई में वैसे से कुछ सफाई आम टूर पर करने में आसानी होती है लेकिन कुछ एरिया जैसे की गैस के नीचे या फिर चिमनी , कबोर्ड और ख़ास तौरपर बर्नर को साफ़ करें में कई तरह के दिक्कतों का सामना करना पड़ता है ऐसे में आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ क्लीनिंग हैक्स जो मिनटों में आपके काम को आसान कर देंगे।  

- सबसे पहले हम बात करेंगे किचन गैस के बर्नर की जिसे जितना भी साफ़ करे इसपर जमी कालिख नहीं मिटती तो इसे साफ़ करने का तरीका बदलिए।जी हाँ इसे साफ़ करें के लिए एक बर्तन में पानी भर कर इसमें वाशिंग पाउडर आवशयकतानुसार मिला दे और फिर इसमें एप्पल साइडर विनेगर मिलकर इसमें बर्नर रख दे और रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दे।सुबह उठाकर इसे तांत के ब्रश या नुकीले चीज़ से घिस कर धो ले आपको फर्क नज़र आने लगेगा। इसी उपाय से आप कढ़ाई और तवे पर जमी गन्दगी को भी निकल सकते है।  

- किचन गैस के नीचे जमी गन्दगी को साफ़ करने के लिए गैस को हटाकर इसपर कुकिंग सोडा और पानी का मिश्रण डाल दे और इसे 30 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे फिर घिस कर इस एरिया की सफाई करे ऐसा करने से जमी गन्दगी मिनटों में साफ़ हो जाएगी और चमकने लगेगा। इस उपाय से आप अपने चिमनी और कबोर्ड को भी साफ़ कर सकते है।  

फलो को काटने के बाद सड़ने से बचाने के लिए अपनाये ये घरेलु तरीके , जाने

वजन कम करने के लिए सिर्फ इस एक चीज का कर ले सेवन, मिलने लगेंगे रिजल्ट

झड़ते बालो के लिए चुकुन्दर का ऐसे करे इस्तेमाल, ब्यूटी के लिए है वरदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -