फलो को काटने के बाद सड़ने से बचाने के लिए अपनाये ये घरेलु तरीके , जाने
फलो को काटने के बाद सड़ने से बचाने के लिए अपनाये ये घरेलु तरीके , जाने
Share:

शरीर में सभी पोषक तत्व मिलते रहे इसके लिए खाना खाने के साथ जरुरी होता है फलो  फलो का सेवन करना।  लेकिन क्या करे अगर किसी कारण से इन फॉलो को काटने से बाद सेवन में थोड़ा समय का अंतराल हो जाए तो इसे कैसे बचाया जाए ? ये एक बड़ी समस्या हो जाती है , खासतौर पर जब बच्चो के टिफ़िन में फल काटकर रखा गया हो और ये ख़राब हो जाए तो ऐसे में ऐसा क्या किय अजय की फल ख़राब न हो ये एक बड़ा सवाल है ? और आज हम आपके इन्ही सवालों का जवाब देने की कोशिश  कर रहे है कुछ ख़ास टिप्स के द्वारा , तो देर किस बात की है आइये जानते है इन टिप्स के बारे में  ...............

अगर आप फलो को काटकर कहीं ले जा रहे है तो ऐसे फ्रिज का इस्तेमाल नहीं कर सकती है इसलिए इस उपाय के साथ काम करे ऐसे में फलो को किसी डिब्बे में थोड़ा पानी डालकर रखे जिससे इनका कलर चेंज नहीं होगा और खाने में भी फ्रेश रहेंगे और आपको कैर्री करने में भी आसानी होगी इसके अलावा सेव को काटकर इसे पेपर ने बांधकर रब्बर की सहायता से कस दिया जाए तो इसे ख़राब होने से बचाया जा सकता है।  इस उपाय से फलो को तीन या चार घंटे के लिए फ्रेश रख सकते है।  

इसके अलावा फलो मे नीबू का रस मिलकर रखने से भी इसे इस्तेमाल के लिए ख़राब होने से बचाया जा सकता है इसके अलावा अगर आप घर पर ही इस्तेमाल कर रही है तो फलो को फॉयल में डालकर फ्रिज में रखने से भी ये ख़राब नहीं होंगे और लम्बे समय तक इनका सेवन कर सकती है।  

धनिया से होने वाले इतने स्वस्थ लाभों को जानकर चौंक जाएंगे आप , जाने

इसका सेवन करेंगे तो सर्दियों से डरेंगे नहीं बल्कि इसका आनंद लेंगे , खाने में करे शामिल

जब दिखने लगे ये लक्षण तो समझ जाए हो रही है आपके शरीर में विटामिन की कमी , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -