कपड़ो में लगे जिद्दी दागो को हटाने के लिए अचूक होममेड टिप्स आएंगे काम ...
कपड़ो में लगे जिद्दी दागो को हटाने के लिए अचूक होममेड टिप्स आएंगे काम ...
Share:

कुछ दाग हटते हैं, कुछ नहीं. क्या करें, रोज कपड़ों को ड्राईक्लीन कराएं? फिर घर का बजट? सोच में पड़ गए न? क्या आप जानती हैं, हमारे घर में ही मौजूद कई चीजें ऐसी हैं, जिन के प्रयोग से आप अपने कपड़ों पर लगे जिद्दी दाग हटा सकती हैं? जैसे :

नौलखा साबुन: नौलखा साबुन, टुकड़ा साबुन, देसी साबुन, घोड़े वाला साबुन जैसे नामों से मिलने वाला साबुन हम बेशक आउटडेटेड मान कर छोड़ चुके हैं, पर यह है बड़े काम की चीज. इस से आप के सफेद कपड़े तो चमकते ही हैं, ग्रीस, मैल, चिकनाई आदि दागों पर भी बड़ा कारगर साबित होता है.

अल्कोहल: चाहे मिथाइलेटिड स्प्रिट हो, या नेलपौलिश रिमूवर या हेयर स्प्रे इन के द्वारा आप घास या अन्य कई प्रकार के जिद्दी दाग हटा सकती हैं.

 

 नौन जैल टूथपेस्ट: आप के दांतों को चमकाने के साथसाथ आप का नौन जैल टूथपेस्ट कपड़ों पर से इंक के दाग बड़ी सफाई से हटा कर उन्हें भी चमकदार बनाता है.

शेविंग क्रीम: शेविंग क्रीम भी हर तरह के दाग हटाने में मददगार है. यह उस समय बड़ी मददगार साबित होती है, जब आप कहीं बाहर घूमने गए हैं. आखिर गौर से देखें तो आप को मालूम पड़ेगा कि शेविंग क्रीम सिर्फ एक प्रकार का फेंटा हुआ साबुन ही है.

क्लब सोडा: जी हां, वही सोडा, जो हम पीते हैं. यह हर प्रकार के दाग हटाने में कारगर है, खासकर तब जब आप किसी रेस्टोरेंट में खाना खा रहे हों. आप की पार्टी ड्रैस पर किसी भी तरह का दाग लग जाए, उसे फौरन सोडा वाटर से धो लीजिए, कुछ देर बाद उस का नामोनिशान नहीं रहेगा. बरतन साफ करने वाला लिक्विड सोप : चौंकिए मत, बल्कि यकीन कीजिए. यह कपड़ों के लिए बेहतरीन स्टेन रिमूवर साबित हो सकता है, खासकर तेल, घी, मक्खन आदि के दागों के लिए.

शैंपू: धूलमिट्टी, मेकअप, कालर रिंग्स आदि दाग हटाने में शैंपू बड़ा काम आ सकता है. जरूरी नहीं कि आप कोई महंगा शैंपू ही इस्तेमाल करें, कोई भी शैंपू आप की मदद करेगा.

कौकरोच और छिपकली की आपके घर से छुट्टी करने के लिए अपनाये ये घरेलु टिप्स ...

घर से आने वाली दुर्गंध को दूर भागने के लिए अपनाये ये घरेलु नुस्खे ....

बालो को जल्द लम्बे करने के लिए इन घरेलु तरीके से करे तेल का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -