मस्कारा लगते समय अक्सर हो जाती है ये गलतिया, इन्हे इन घरेलु टिप्स से करे फिक्स ...
मस्कारा लगते समय अक्सर हो जाती है ये गलतिया, इन्हे इन घरेलु टिप्स से करे फिक्स ...
Share:

मस्कारा लगाने से आपकी आंखों का लुक एकदम बदल जाता है और इसलिए कई बार लड़कियां आई मेकअप में लाइनर व आईशैडो को स्किप करके सिर्फ मस्कारा लगाती हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि मस्कारा अप्लाई करते समय कुछ गड़बड़ हो जाती है। अगर आप इसे लगाते समय कुछ गलती करती हैं तो इससे मस्कारा नीचे फैल जाता है। इससे आपको काफी झुंझलाहट होती है क्योंकि आपको पूरा फेस मेकअप क्लीन करके अप्लाई करना पड़ता है। अगर आप भी चाहती हैं कि मस्कारा लगाते समय वह फैले ना या फिर अगर वह थोड़ा फैल भी गया है, तो आपको पूरा मेकअप क्लीन ना करना पड़े और आप उसे आसानी से फिक्स कर सकें तो इसके लिए आप कुछ ट्रिक्स अपना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

 

लैशेज को करें कर्ल; कई बार हम सीधे ही अपने लैशेज पर मस्कारा अप्लाई कर देते हैं, जिससे ना तो वह लुक मिलता है और कई बार लैशेज टूट भी जाती हैं या फिर लैशेज में आपस में चिपक जाती हैं। अगर आप मस्कारे से अपनी लैशेज को ट्रांसफॉर्म करना चाहती हैं तो मस्कारा लगाने से पहले आई लैशेज कर्लर से इसे कर्ल करें। आप चाहें तो दस सेंकड के लिए ब्लो ड्रायर की मदद से आई लैशेज कर्लर को गर्म करें और फिर उसे अप्लाई करे। इससे आपकी लैशेज बेहद खूबसूरत लगेगी।

मस्कारा फैलना: यह एक बेहद आम समस्या है। जब भी आप मस्कारा लगाती हैं, अगर वह फैल जाता है तो पूरा मेकअप ही खराब हो जाता है और चेहरे पर भी एक कालापन आ जाता है। जिससे मेकअप को रिमूव करना पड़ता है। अगर ऐसा हो गया है तो आप सिर्फ उसी जगह पर मेकअप रिमूवर लगाकर क्लीन करें और फिर मेकअप करें। इससे आपको दोबारा मेकअप नहीं करना पड़ेगा। हालांकि आप कोशिश करें कि ऐसा ना हो। इसके लिए आप मस्कारा लगाते समय लैशेज के उपर व नीचे चम्मच का इस्तेमाल करें। इससे अगर मस्कारा फैलेगा भी तो वह चम्मच पर ही आएगा और आपका फेस मेकअप वैसा ही बना रहेगा।

 

मस्कारा को बार-बार पंप करना:  अक्सर यह गलती हम सभी करती हैं। जब भी हम मस्कारा लगाती हैं तो उसके wands को बार-बार मस्कारा में अंदर बाहर पंप करते हैं। ऐसा करने में भले ही आपको कोई बुराई नजर ना आती हो, लेकिन इसकी वजह से आपका मस्कारा जल्दी सूखकर खराब हो जाता है। आप चाहे कितना भी महंगा व ब्रांडेड मस्कारा खरीद लें, लेकिन अगर आप हर बार मस्कारा लगाते समय ऐसा करेंगी तो इससे आपका मस्कारा बेहद जल्द सूख जाएगा। मस्कारा लगाने के लिए आप उसे बार-बार पंप करने की जगह wands को घुमाएं और फिर अपनी आईलैशेज पर लगाएं।

मस्कारा का चिपकना: आपने कई बार नोटिस किया होगा कि जब आप मस्कारा लगाती होंगी तो वह लैशेज पर चिपक जाता है। ऐसे में आपका पूरा आई लुक खराब हो जाता है। ऐसा अधिकतर दो ही कारणों से होता है। सबसे पहला आपका मस्कारा पुराना हो गया हो या फिर आपके मस्कारे के wand में अधिक मस्कारा हो। इससे पूरा लुक स्मज हो जाता है। किसी भी मस्कारा की लाइफ तीन-चार महीने से अधिक नहीं होती। ऐसे में आप तीन-चार महीने में उसे रिप्लेस कर दें। इसके अलावा जब भी मस्कारा लगाएं तो उसे लैशेज पर लगाने से पहले wand में अतिरिक्त मस्कारे को कम कर दें।

घर पर तेजी से वजन कम करने के लिए अपनाये ये घरेलु नुस्खे........

नमक के ये किचन हैक्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप....

नॉन-स्टिक पैन की चमक बनाये रखने के लिए अपनाये ये घरेलु टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -