बालों की सफेदी को एक महीने में गायब कर देंगे ये घरेलू नुस्खे

बालों का सफेद होना आज के समय में आम बात हो गई है। पहले यह उम्र बढ़ने की निशानी मानी जाती थी लेकिन अब यह आम है। आजकल कम उम्र में सफेद बाल देखने को मिलते हैं। हालाँकि आज हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं। यह आपके बालों को काला कर देंगे।

नारियल का तेल : हर रोज आपको सोने से पहले अपने बालों को थोड़ी देर तक नारियल के तेल से मसाज करनी होगी। वहीं इसके बाद सुबह उठ कर अपने बालों को धो लें। इसके इस्तेमाल से धीरे-धीरे आपको सफेद बालों की समस्या का हल मिल जायेगा।

अदरक: हर दिन एक चम्मच शहद में एक चम्मच अदरक को कस कर खाना है। इसे आप रोज उपयोग में लें। आपको फायदा होगा।

आंवला: आपने आंवला के बालों के लिए लाभों के बारे में तो सुना ही होगा। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको आधा लीटर पानी लेना है और उसमें दो चम्मच आंवला पाउडर और एक से दो चम्मच नींबू का रस मिलाना है। इन सभी को अच्छे से ब्लेंड कर लें और प्राकृतिक शैंपू के रूप में इस्तेमाल करें।

आम : इसका इस्तेमाल करने के लिए एक से दो कच्चे आम, कुछ आम की पत्तियां हेयर ऑयल की आवश्यकता होगी। सभी को एक साथ मिक्स कर देना है और अपने हेयर ऑयल में इस पेस्ट को मैश करके धीरे धीरे मिलाते रहे। उसके बाद इस पेस्ट को नहाने से पहले अप्लाई करें और फिर सिर धो लें।

प्याज से बनाएं हेयर पैक : आप चाहे तो प्याज का रस निकालकर अपने बालों पर स्प्रे कर सकती हैं। जिससे आप के बालों को विकास में भी मदद मिलेगी और वह काले भी बनेंगे। 

अगर आप भी इस तरह बनाते हैं रोटियां तो घर में बढ़ते हैं झगड़े

बालों से आती है बदबू तो अपनाए ये घरेलू उपाय

पार्लर जाना छोड़े और घर पर करें इन 4 Steps के साथ फेशियल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -