अगर आप भी इस तरह बनाते हैं रोटियां तो घर में बढ़ते हैं झगड़े
अगर आप भी इस तरह बनाते हैं रोटियां तो घर में बढ़ते हैं झगड़े
Share:

आजकल महिलाएं खाना बनाते समय एक साथ ज्यादा आटा गूंथ लेती हैं और रोटी बनने के बाद बचे हुए आटे को फ्रिज में रख देती हैं। हालाँकि ऐसा नहीं करना चाहिए। वहीं कई महिलाएं ऐसी भी हैं जो उस बचे हुए आटे से जरूरत पड़ने पर रोटी बनाती हैं। ऐसा होने से उन्हें आटा गूंथने के लिए बार-बार मेहनत नहीं करनी पड़ती। वैसे तो आटा स्टोर करना सुविधाजनक है, लेकिन ज्योतिष के अनुसार  इसे अच्छा नहीं माना जाता। जी दरअसल ज्योतिष में रोटियों का संबंध भी ग्रहों से बताया गया है और इसके बारे में तमाम नियमों का उल्लेख किया गया है। ऐसा माना जाता है कि अगर इन नियमों का पालन न किया जाए तो परिवार में समस्याओं का सिलसिला खत्म नहीं होता और सुख समृद्धि चली जाती है। आज हम आपको उन्ही नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं।


परिवार में झगड़ा कराती हैं बासी आटे की रोटियां- जी दरअसल ज्योतिष के मुताबिक रोटियों का संबन्ध सूर्य और मंगल ग्रह से माना गया है क्योंकि रोटी हमारे शरीर को एनर्जी देने का काम करती है। हालाँकि जब हम आटा फ्रिज में रखने के बाद उपयोग करते हैं तो ये बासी हो जाता है। बासी आटे का संबन्ध राहु से माना गया है। वहीं राहु मानसिक स्थिति को संतुलित नहीं रहने देता। ऐसे में जब इस आटे से बनी रोटियां घर के सदस्य खाते हैं, उनके अंदर भ्रम और झगड़े की प्रवृत्ति पैदा होती है, उनकी आवाज तेज हो जाती है, सहन शक्ति कम हो जाती है। निर्णय क्षमता प्रभावित होती है। ऐसे में कई बार वे गलत निर्णय ले लेते हैं। इससे घर में क्लेश और झगड़ा पैदा होता है।

वैज्ञानिक कारण भी समझें- बासी आटे में बैक्टीरिया पैदा हो जाते हैं, जो हमारे शरीर को एनर्जी नहीं देते, बल्कि सुस्त कर देते हैं और बीमार बनाते हैं। केवल यही नहीं बल्कि इससे हमारी कार्यक्षमता प्रभावित होती है। इसका असर हमारी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ता है।

ऑफिस में इस दिशा में लगाए क्रिस्टल ट्री, बिजनेस में होगी तरक्की

अगर हाथ में इस जगह हो तिल तो जरा सी मेहनत से लग जाती है सरकारी नौकरी

आँखों के नीचे हैं काले घेरे तो इस गृह का है दोष, करें ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -