पतले बालों को घरेलु तरीकों से बनाएं घना

पतले बालों को घरेलु तरीकों से बनाएं घना

घने बालों से आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाता है. पॉल्यूशन और कई वजहों से बाल पतले हो जाते हैं और ये खराब नजर आने लगते हैं. लेकिन कुछ इससे बचने के लिए आप घर में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करें. बालों को घना बनाने के लिए अपना सकते हैं. यहां जानिए बालों को घना बनाने के लिए क्या तरीके अपनाएं. 

* अंडा में मौजूद प्रोटिन बालों को मजबूती देने के साथ इसे लंबा और घना बनाता है. एक अंडा लें इसे अच्छी तरह फेंट कर पूरे बालों पर लगाएं. सूख जाने पर पहले गुनगुने पानी से धोएं और फिर शैम्पू कर लें.

* 3-4 आंवला रात भर भिगोकर कर रखें और दूसरे दिन इसी पानी के साथ आंवले को तबतक उबाले जबतक वो सॉफ्ट ना हो जाए. आंवले को पानी में अच्छी तरह मसलकर पानी को छान लें और इससे अपने बालों को धोएं और मसाज भी करें.

* मेथी दाने बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इससे आप अपने पतले बालों को कुछ वक्त में ही घना बना सकते हैं. थोड़े मेथी दाने लें और रातभर भिगोकर रखें और सुबह पीसकर पेस्ट बना लें. इसे अपने बालों  पर अच्छी तरह लगाएं. सूख जाने पर गुनगुने पानी से धो लें.

* प्याज में मौजूद सल्फर बालों को बढ़ाने में मदद करता है और साथ ही इन्हें घना बनाता है. प्याज का टुकड़ा लें और इसे अपने सिर पर अच्छी तरह रगड़ें. आप चाहें, तो इसका रस निकालकर भी इस्तेमाल कर सकती हैं. हफ्ते में हर दूसरे दिन इसका इस्तेमाल करें.

कान के बाल करते हैं सुंदरता कम, बेहतर है laser hair removal टिप्स

शाइनी बालों के लिए घर पर बनाएं दूध-केले का कंडीशनर

बालों के साथ की गई ये गलतियां करतीं हैं डैमेज