कान के बाल करते हैं सुंदरता कम, बेहतर है laser hair removal टिप्स

कान के बाल करते हैं सुंदरता कम, बेहतर है laser hair removal टिप्स

आपने कई ऐसे लोग देखे होंगे जिनके कानों पर पर बाल होते हैं. आजकल फैशन का दौर इतना हो गया है कि लड़के भी इससे पीछे नहीं हटते. ऐसे में कान के बाल  सुंदरता को कम करते हैं. कान पर सबसे ज्यादा बाल इयर कनैल के किनारे पर बाहर की तरफ लिकलते हैं. इसके अलावा बाल कान के बाहरी किनारों पर भी निकलते हैं. इसके अलावा बाल कान के बाहरी किनारों पर भी निकलते हैं. कान के बाल सीधे रूप से जेनेटिक समस्या है. कानों के बालों से छुटकारा पाने के ट्रिमिंग और ट्विजिंग जैसे कई विकल्प हैं. इससे आप छुटकारा पा सकते हैं. 

ट्रिमिंग
आप कानों के बाल हटाने के लिए हफ्ते में तीन बार बैटरी वाला ट्रिमर यूज कर सकते हैं. आपको कैंची से इन बालों को नहीं काटना चाहिए. इससे आपके कान पर कट लग सकता है.

हेयर रिमूवल क्रीम
यह आसान तरीका है लेकिन इससे आपको खुलजी हो सको है और कान का हिस्सा सेंसटिव हो सकता है. इसके अलावा क्रीम कान के अन्दर जा सकती है, जो अंदर की नाजुक त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है.

ट्वीजर
इसका इस्तेमाल आसान है. लेकिन इसमें काफी समय लगता है और दर्दनाक है. इससे हेयर फॉलिकल डैमेज हो सकते हैं जिससे इन्फेक्शन हो सकता है.

लेज़र रिमूवल 
यह कॉस्मेटिक प्रोसीजर है. लेज़र हेयर रिमूवल डिवाइस एक लेजर मेडिकल डिवाइस है वेवलेंथ 810 एनएम के लेजर बीम जारी करता है, जो स्किन को नुकसान पहुंचाए बिना हेयर फॉलिकल को ख़त्म करता है. इसका इस्तेमाल करने से पहले बालों को एक रेजर से शेव कर लेना चाहिए. इसके बाद लेजर हैंडपीइस को लेजर शॉट के बाद सीधे कान के ऊपर रखा जाता है जो दर्द रहित होता है. इसे महीने में एक बार करना चाहिए.

जानें टैटू निकालने के बाद किन बातों का रखें ख्याल

होठों के कालेपन को दूर कर सकता है आलू का रस