शहद से लेकर केला तक, आपको दो मुंहे बालों से दिलाएंगे छुटकारा
शहद से लेकर केला तक, आपको दो मुंहे बालों से दिलाएंगे छुटकारा
Share:

अगर आप दो मुंहे बालों से परेशान हैं तो आप कुछ घरेलू उपायों की मदद ले सकती हैं। जी दरअसल दो मुंहे बाल हो जाने पर बाल तेजी से झड़ते हैं और बढ़ते भी नहीं है।  आज के समय में ये समस्या हर लड़की में देखने के लिए मिलती है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज हम कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं। आइए जानते हैं। 

अंडे का मास्‍क- आपको बता दें कि अंडे में मौजूद प्रोटीन बालों के लिए बहुत ही अच्छा होता है। जी हाँ और दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप कटोरे में एक अंडा, एक टी स्पून शहद और तीन टी स्पून्स ऑलिव ऑइल मिलाएं। उसके बाद इस मास्क को बालों पर आधे घंटे तक रहने दें और फिर अच्‍छी तरह शैंपू से धो लें।

शहद का मास्‍क- बालों को मुलायम बनाने और ड्राइनेस हटाने के लिए शहद और दही को मिक्स करें और बालों के नीचे वाले हिस्से पर लगाएं। आप इसे करीब आधे घंटे तक बालों पर रहने दें और फिर शैंपू से धो ले। 

गर्म तेल से करें चंपी- अगर आप बालों में रेग्‍युलर तेल लगाते हैं और मसाज करते हैं तो बाल नैरिश और हेल्‍दी बने रहते हैं। ऐसे में अगर आपके बाल पहले से दोमुंहे हो चुके हैं तो नारियल तेल को हल्‍का गुनगुना करें और रूई की मदद से बालों की जड़ों में लगाएं और 10 मिनट मसाज करें। इससे लाभ होगा। 

ट्रिमिंग- दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए बालों को कम से कम हर 6 महीने में ट्रिम जरूर कराना चाहिए। जी हाँ क्योंकि ऐसा न करने पर बालों की ग्रोथ पर तो असर पड़ता ही है, इसी के साथ बाल दो मुंहे भी होने लगते हैं।

केले का मास्‍क- केले में पोटैशियम, जिंक, आयरन और विटामिन A, C और E भरपूर मात्रा में पाया जाता है। बालों में लगाने के लिए एक पके केले को अच्‍छी तरह से मैश कर लें और बालों में लगाएं। करीब आधे घंटे तक बालों पर रहने दें और फिर शैंपू से धो लें।

दो मुंहे बालों से हैं परेशान तो अपनाए यह घरेलू नुस्खे

शैम्पू में ये एक चीज मिलाकर लगाने से तेजी से बढ़ेंगे बाल

फ्रिजी और चिपचिपे बालों से छुटकारा दिलाएंगे अंडे के ये 3 मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -