शैम्पू में ये एक चीज मिलाकर लगाने से तेजी से बढ़ेंगे बाल

अगर आप सुंदर और खूबसूरत बालों को चाहती हैं तो बालों में शैंपू का इस्तेमाल करती ही होंगी।  शैम्पू बालों को साफ करने और उन्हें पोषण देने का काम करता है, हालाँकि आप अपने शैंपू में एक चम्मच चीनी मिलाकर शैंपू के असर को बढ़ा सकते हैं। जी हाँ, अगर आप नियमित रूप से शैंपू के साथ चीनी मिलाकर लगाएंगे, तो आपके बाल तेजी से बढ़ने (long hair tips) लगेंगे और उनमें नैचुरल शाइन भी आने लगेगी। अब आज हम आपको बताते हैं शैंपू में चीनी मिलाकर लगाने के फायदे। 

बालों को नमी मिलती है- आप सभी को बता दें कि शैंपू में चीनी मिलाकर लगाने से स्कैल्प एक्सफोलिएट होती है और रोमछिद्र खुल जाते हैं। जिसके कारण तेल व शैंपू में मौजूद इंग्रीडिएंट आसानी से बालों की जड़ों तक पहुंच पाते हैं और बाल ज्यादा शाइनी (shiny hair tips) बन पाते हैं।

लंबे और घने बाल- आप सभी को बता दें कि शैंपू के साथ चीनी मिलने से स्कैल्प की मसाज अच्छे से हो पाती है। इससे सिर की त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है और जब बालों को पर्याप्त रक्त प्रवाह मिलता है, तो बाल तेजी से बढ़ने लगते हैं और घने होने लगते हैं।

डैंड्रफ से छुटकारा- अगर आप डैंड्रफ से परेशान हैं तो एक बार शैंपू और चीनी का इस्तेमाल करके देखें। जी दरअसल चीनी स्कैल्प पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने में असरदार होती है। इससे नयी और हेल्दी स्किन सेल्स ऊपर सतह पर आ पाती हैं और डैंड्रफ खत्म हो जाता है।

शैंपू में कैसे मिलाएं चीनी- इसके लिए सबसे पहले अपने बालों के हिसाब से माइल्ड शैंपू का चुनाव करें। उसके बाद जरूरतानुसार शैंपू निकालकर उसमें 1 चम्मच चीनी मिलाएं और इन दोनों चीजों को हथेलियों के बीच में रगड़कर स्कैल्प पर हल्के हाथ से मसाज करें। इस दौरान ध्यान रखें कि हफ्ते में एक या दो बार ही इस घरेलू उपाय का इस्तेमाल करें।

फ्रिजी और चिपचिपे बालों से छुटकारा दिलाएंगे अंडे के ये 3 मास्क

बालों को ब्लीच करते समय भूल से भी ना करें यह 4 गलतियां

बालों और त्वचा के लिए बड़ा फायदेमंद है गाजर के बीज का तेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -