बालों को लंबा और घना करने के लिए करे ये घरेलू उपाय
बालों को लंबा और घना करने के लिए करे ये घरेलू उपाय
Share:

जैसे ही लंबे बाल देखे जाते है, आहे भरी जाती है. लंबे बाल दिखने में बहुत खूबसूरत होते है. लंबे बाल के लिए आलू का रस बालों को झड़ने से रोकता है. यह बालों को लम्बा और घना करने में मदद करता है. सिर को धोने से पहले 15 मिनट के लिए आलू का रस बालों की स्कैल्प में लगा कर छोड़ दे. आलू में विटामिन बी होता है जो बालों को मजबूत बनाता है. आंवला में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. इससे बाल तेजी से बढ़ते है. आंवला पाउडर और नींबू के रस को बराबर भागो में मिलाएं. इस पेस्ट को बालों में लगाए, इसके बाद गुनगुने पानी के साथ धो ले और सूखने दे.

प्याज ब्लड सर्कुलेशन में भी मदद करता है, यह सिर को साफ रखने में मदद करता है. बालों को घना और लंबा करने में प्याज का रस बालों में लगाए. इसे 30 मिनट के लिए लगा रहने दे. इसके बाद गुनगुने पानी और शैंपू का इस्तेमाल कर अपने बालों को धो ले. इस उपाय को एक सप्ताह में दो बार करे.

अंडा में बालों को मजबूती देने में मदद करता है. अंडे के नियमित रूप के इस्तेमाल से बाल घने होते है. एक या दो अंडे लेकर मिला ले, गीले बालों पर 30 मिनट तक अंडा लगा कर छोड़ दे, इसके बाद गुनगुने पानी और शैंपू के साथ अपने बालों को धो ले.

ये भी पढ़े

कॉफ़ी के सेवन से हो सकता है सांवलेपन का खतरा

इस तरीके से करे अपने घुटनो के कालेपन को दूर

बादाम के इस्तेमाल से दूर हो सकती है स्किन की सभी समस्याए

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -