बादाम के इस्तेमाल से दूर हो सकती है स्किन की सभी समस्याए
बादाम के इस्तेमाल से दूर हो सकती है स्किन की सभी समस्याए
Share:

लड़किया अपनी स्किन में चमक लाने के लिए ना जाने कौन कौन से तरीको को अपनाती है, पर उनके द्वारा इस्तेमाल किया हुआ कोई भी तरीका उनके काम नहीं आता है. और उनकी स्किन बेजान ही रह जाती है. पर आज हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में चमक तो आएगी ही साथ ही स्किन से जुडी अन्य समस्याओ से भी छुटकारा मिल जायेगा. बादाम हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स और मिनरल्स मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है. पर क्या आपको पता है की बादाम हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन की खोयी हुई चमक को वापस ला सकती है.

1-अगर आप आपकी में चमक लाना चाहती है तो थोड़े से बादाम को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए, और सूख जाने पर धो दे. कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन में गज़ब का निखार आ जायेगा.

2-अपने चेहरे से ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए बादाम को हल्का सा क्रश करके शहद के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर रगड़कर कुछ समय के लिए छोड़ दें. इससे त्वचा तरोताजा रहेगी और ब्लैकहैड्स भी दूर होंगे.

3-बादाम के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर अपनी आंखों के नीचे लगाए. अगर आप लगातार 15 दिनों तक दिन में दो बार करेगी तो इससे आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जाएंगे.

4-बादाम को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद और गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सूखने के बाद इसे ठंडें पानी से धो लें. इसके रोजाना इस्तेमाल से आपके चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. और साथ ही इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन के बंद पोर्स भी खुल जायेगे.

 

अमरुद की पत्तिया लाएगी आपकी स्किन में चमक

बहरेपन की समस्या को दूर करते है निम्बू और दालचीनी

स्किन की सभी समस्याओ को दूर करते है मेथी और दही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -